A
Hindi News दिल्ली Delhi: पेपर हुआ खराब तो लड़की ने गढ़ी छेड़छाड़ की कहानी, लेकिन ऐसे सच्चाई आ गई सामने

Delhi: पेपर हुआ खराब तो लड़की ने गढ़ी छेड़छाड़ की कहानी, लेकिन ऐसे सच्चाई आ गई सामने

पीड़िता की काउंसलिंग की गई और पूछताछ की गई, जिसमें उसने कहा कि उसकी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं चल रही थीं और उसका सामाजिक अध्ययन का पेपर अच्छा नहीं हुआ था और उसे डर था कि उसके माता-पिता निराश हो सकते हैं।

girl student- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO छात्रा का सामाजिक अध्ययन का पेपर अच्छा नहीं हुआ था।

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में 14 वर्षीय एक लड़की ने सोमवार को ब्लेड से खुद को घायल कर लिया और फिर यह कहानी गढ़ी कि हाथापाई के दौरान वह घायल हो गई और तीन लड़कों ने उसके साथ छेड़छाड़ भी की। पुलिस उपायुक्त (पूर्वी-उत्तरी क्षेत्र), जॉय तिर्की ने कहा कि पुलिस ने शुरू में पॉक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं और भारतीय दंड संहिता की छेड़छाड़ और अपहरण की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया, जब लड़की ने स्वीकार किया कि उसने झूठी कहानी बनाई थी।

पुलिस ने की CCTV फुटेज की जांच
रिपोर्ट 15 मार्च को भजनपुरा थाने में दर्ज कराई गई थी। DCP ने कहा, "एक स्कूल जाने वाली लड़की ने बताया था कि जब वह अपने स्कूल से लौट रही थी, तो उसे 2-3 अज्ञात लड़कों ने रोका और वे उसे किसी स्थान पर ले गए, उसके साथ छेड़छाड़ की और उसके साथ मारपीट की। उसकी मेडिकल जांच के साथ-साथ काउंसलिंग भी की गई।" उन्होंने कहा, "जांच के दौरान पीड़िता द्वारा पहचाने गए घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और यह पता चला कि ऐसी कोई घटना पीड़ित द्वारा बताई गई जगह और समय पर नहीं हुई थी।"

पहले खुद को चोट पहुंचाई, फिर सुनाई मनगढ़ंत कहानी
अधिकारी ने कहा कि पीड़िता की फिर से काउंसलिंग की गई और पूछताछ की गई, जिसमें उसने कहा कि उसकी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं चल रही थीं और उसका सामाजिक अध्ययन का पेपर अच्छा नहीं हुआ था और उसे डर था कि उसके माता-पिता निराश हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

अधिकारी ने कहा, "उसने खुद को चोट पहुंचाई और अपने माता-पिता को मनगढ़ंत कहानी सुनाई। लड़की को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां उसने अपना अंतिम बयान दोहराया।"