A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम? पढ़ लें IMD का नया अपडेट

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम? पढ़ लें IMD का नया अपडेट

राजधानी में बीते कुछ दिनों से चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली हुई है। कुछ इलाकों में हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है।

delhi rainfall- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में बारिश से मौसम सुहाना

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में गुरुवार को बारिश हुई, जिसके चलते कुछ दिनों तक मौसम सुहाना रहने की संभावना है। दिल्लीवासियों को चिलचिलाती गर्मी से राहत देते हुए तापमान में भी गिरावट आई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तरी पंजाब, हरियाणा, दक्षिणी दिल्ली, उत्तरी मध्य प्रदेश और 16 अन्य स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई थी। राजधानी के कुछ इलाकों में हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग ने दिल्ली में एक सप्ताह तक हल्की बारिश व बूंदाबांदी होने के संकेत दिए हैं इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, सैटेलाइट से ली गई तस्वीरें उत्तरी पंजाब, हरियाणा, दक्षिणी दिल्ली, उत्तरी मध्य प्रदेश और आसपास के उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, दक्षिण छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक के कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना दिखाती है।

अगले हफ्ते सुहाना रहेगा मौसम
क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग (RMC) द्वारा की गई सात दिवसीय भविष्यवाणी के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। पूरे सप्ताह इसी तरह का मौसम बने रहने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने 22 से 24 जून तक बूंदाबांदी होने और 25 से 27 जून तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम का यह मिजाज चक्रवाती तूफान बिपरजॉय और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण देखा जा रहा है।