A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कई जगहों पर बम होने की सूचना निकली फर्जी, संदिग्ध बैग में भी कुछ नहीं मिला

दिल्ली में कई जगहों पर बम होने की सूचना निकली फर्जी, संदिग्ध बैग में भी कुछ नहीं मिला

दिल्ली में कई जगहों पर बम होने की सूचना मिलने से अफरा-तफरी मच गई लेकिन बाद में पता लगा कि ये सब कॉल फर्जी थीं और संदिग्ध बैग से कुछ भी नहीं मिला।

Delhi Police - India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर बम की कॉल मिलने से हड़कंप मच गया लेकिन बाद में ये जानकारी मिली कि ये कॉल फर्जी थीं। दरअसल पहले ये जानकारी सामने आई कि दिल्ली के श्रम शक्ति भवन में लावारिस बैग मिला है। इसके अलावा लाल किले में बम रखे होने की भी कॉल मिली। कश्मीरी गेट और सरिता विहार में भी बम होने की कॉल सामने आई। बाद में जांच से पता लगा कि ये सब कॉल फर्जी थीं और संदिग्ध बैग से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।  

क्या है पूरा मामला

सबसे पहले ये जानकारी सामने आई कि श्रम शक्ति भवन के पास संदिग्ध बैग मिला है और पुलिस मौके पर मौजूद है। इसके बाद जानकारी मिली कि दिल्ली में एक बाद एक बम मिलने की कॉल से हड़कंप मच गया है। दिल्ली के श्रम शक्ति भवन में लावारिस बैग मिलने की कॉल मिली। इसके बाद लाल किले में बम रखे होने की कॉल मिली। फिर कश्मीरी गेट में लावारिस बैग रखे होने की कॉल मिली। इसके बाद सरिता विहार में भी बम होने की कॉल सामने आई।

इन सूचनाओं से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हालांकि कुछ देर बाद ये जानकारी मिली कि सब बोगस कॉल हैं। कहीं कुछ नही है। श्रमशक्ति भवन के बैग में भी कुछ नही मिला है। कश्मीरी गेट और लाल किला वाली भी बोगस कॉल थी। सरिता विहार में भी कुछ नहीं मिला। श्रम शक्ति भवन में मिले लावारिस बैग में कुछ नहीं मिलने के बाद पुलिस ने ट्रैफिक को खोल दिया। 

इस मामले में एसीपी, पार्लियामेंट स्ट्रीट अजय कुमार का बयान भी सामने आया। उन्होंने कहा कि किसी का बैग गिर गया था। एहतियात के तौर पर चेकिंग कराया गया था। किसी इलेक्ट्रीशियन का बैग है जिसमें उसके उपकरण हैं। पुलिस मुख्यालय का कहना है कि ये मॉक ड्रिल नहीं थी। ये सारी कॉल आई थीं। जिसके बाद हर कॉल को चेक किया गया।