A
Hindi News एजुकेशन नौकरी AAI JE Recruitment 2024: एएआई जेई भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

AAI JE Recruitment 2024: एएआई जेई भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

AAI JE Recruitment 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली जेई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली जेई भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन - India TV Hindi Image Source : FILE एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली जेई भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन

AAI JE Recruitment 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकले जेई पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवरों के लिए एक अच्छी खबर है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने जूनियर एक्जीक्यूटिव (जेई) पदों की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 2 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी है। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर aai.aero. जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

क्या है आवेदन की लास्ट डेट

आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 1 मई 2024 है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस तारीख तक अप्लाई कर दें। 

कौन हैं आवेदन करन के पात्र 

केवल वे उम्मीदवार, जो GATE‐2024 में उपस्थित हुए थे, एएआई जेई भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। 

कितनी है वैकेंसी 

एएआई भर्ती अभियान का लक्ष्य विभिन्न विषयों में कुल 490 जूनियर कार्यकारी पदों को भरना है। इनमें आर्किटेक्चर में जेई के लिए 3 पद, सिविल इंजीनियरिंग में जेई के लिए 90 पद, इलेक्ट्रिकल्स में जेई के लिए 106 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स में जेई के लिए 278 पद और सूचना प्रौद्योगिकी में जेई के लिए 13 पद शामिल हैं।

कैसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर जूनियर एग्जीक्यूटिव 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद पंजीकरण पूरा करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
  • अब, आवेदन पत्र भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
  • इसके बाद आवेदन पत्र डाउनलोड करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

अप्लाई करने के लिए ये रहा डायरेक्ट लिंक-  cdn.digialm.com//EForms/configuredHtml/1258/88079/Index.html

कितना है आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवदेन शुल्क देना होगा। हालांकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/पूर्व-प्रशिक्षु श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। जबिक, अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें- एयर होस्टेस बनने के लिए कितनी होनी चाहिए हाइट? जानें 

ग्रेटर नोएडा: गौर सिटी 2 की VVIP सोसाइटी में मेड ने की खुदकुशी, कूद कर दी जान; मचा जबरदस्त हंगामा
 

Latest Education News