A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 ...तो क्या भोपाल से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

...तो क्या भोपाल से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय प्रभारी तथा अखिल भारतीय एससी एसटी अधिकार परिषद के अध्यक्ष इन्द्रेश गजभिये ने भाजपा आलाकमान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग की है।

<p>prime minister narendra modi</p>- India TV Hindi prime minister narendra modi

भोपाल: भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय प्रभारी तथा अखिल भारतीय एससी एसटी अधिकार परिषद के अध्यक्ष इन्द्रेश गजभिये ने भाजपा आलाकमान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग की है। मालूम हो कि कांग्रेस ने भोपाल लोकसभा सीट से वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

गजभिये ने आज यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं संसदीय बोर्ड के सदस्यों को पत्र लिखकर भोपाल लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनाव लड़ाने की मांग की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने दिग्वियज सिंह को मैदान में उतारा है इसलिये यह चुनाव भाजपा के लिए आसान नहीं है। भाजपा इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाने पर मंथन कर रही है।’’

उन्होंने कहा कि भोपाल लोकसभा सीट से मोदी को चुनाव लड़ाने का असर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में पड़ेगा और भाजपा भोपाल सहित प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीतने में कामयाब हो सकती है। इसके साथ ही गजभिये ने स्वयं के लिए बालाघाट अथवा देवास-शाजापुर लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट की मांग की है।