A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 SC में राहुल गांधी की माफी पर BJP का तंज, प्रकाश जावड़ेकर बोले- ‘ये दिखाता है कांग्रेस का सियासी दिवालियापन’

SC में राहुल गांधी की माफी पर BJP का तंज, प्रकाश जावड़ेकर बोले- ‘ये दिखाता है कांग्रेस का सियासी दिवालियापन’

राहुल गांधी द्वारा ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी को लेकर उच्चतम न्यायालय में मांगी गई बिना शर्त माफी के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि यह विपक्षी दल के ‘‘सियासी दिवालियेपन’’ को दिखाती है।

Prakash Javadekar- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK Prakash Javadekar taunts on congress for Rahul Gandhi apologise in supreme court

नई दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी को लेकर उच्चतम न्यायालय में मांगी गई बिना शर्त माफी के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि यह विपक्षी दल के ‘‘सियासी दिवालियेपन’’ को दिखाती है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “उच्चतम न्यायालय का हवाला देकर झूठ बोलने के लिए राहुल गांधी को न्यायालय से माफी मांगनी पड़ी। कांग्रेस आदतन झूठ बोलती है। यह सियासी दिवालियापन है। यह हताशा है।”

उन्होंने 50 ‘‘अपशब्दों’’ की सूची जारी की जो कथित तौर पर कांग्रेस और दूसरे विरोधी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इस्तेमाल किए हैं, और दावा किया कि वो जितनी ज्यादा गालियां देंगे भाजपा उतनी ज्यादा सीटें जीतेगी। जावड़ेकर ने कहा, “कांग्रेस ने हमें 52 अपशब्द कहे। वह ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि उसके पास मुद्दे खत्म हो गए हैं। कांग्रेस लूट और झूठ के लिए है। हम प्रासंगिक मुद्दे उठा रहे हैं लेकिन कांग्रेस अपने सियासी दिवालियेपन का प्रदर्शन कर रही है। वे हमें जितना ज्यादा अपशब्द कहेंगे, हम उतनी ज्यादा सीटें जीतेंगे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस “हताश” है क्योंकि उसके लोगों का विश्वास जीतने का कोई मौका नहीं है। मंत्री ने आरोप लगाया, “मैं कांग्रेस समेत विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा किये जा रहे सबसे बुरे तरह के व्यवहार को समझने में नाकाम हूं। उनका दिन प्रधानमंत्री को कोसते, उन्हें अपशब्द कहने से शुरू होता है और उस पर ही खत्म होता है।” 

उन्होंने कहा, “वे हताशा और अपने नेताओं के प्रति नफरत की वजह से ऐसा कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि मोदी के सामने उनके पास लोगों का विश्वास जीतने का कोई मौका नहीं है। वे जातिगत अपशब्द कह रहे हैं। यह कांग्रेस की संस्कृति है। यह इसलिये हो रहा है क्योंकि हम घोटालों की चर्चा कर रहे हैं।” उन्होंने कहा,“गालियों की लूट मची हुई है। कौन कितनी बड़ी गाली देगा इसकी होड़ लगी है।”