A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 7th Pay Commission लागू करेगी BJP अगर बंगाल में सकार बनी: अमित शाह

7th Pay Commission लागू करेगी BJP अगर बंगाल में सकार बनी: अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को झारग्राम, बांकुड़ा और रानीबंध में जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

पश्चिम बंगाल में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई जनसभाओं को किया संबोधित।- India TV Hindi Image Source : ANI पश्चिम बंगाल में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई जनसभाओं को किया संबोधित।

कोलकाता/नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चुनावी पारा बढ़ता जा रहा है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को झारग्राम, बांकुड़ा और रानीबंध में जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बांकुड़ा में कहा कि ममता बनर्जी को हाल ही में चोट लगी है और उन्हें दर्द हो रहा है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस शासन द्वारा हत्या किए गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों की तकलीफ का क्या?

शाह ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आयी तो पश्चिम बंगाल में सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू किया जाएगा। पश्चिम बंगाल के रानीबंध में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी के पैर में चोट आई है। अब ये तय नहीं हो रहा चोट कैसे आई। चुनाव आयोग कहता है हमला नहीं हुआ है हादसा हुआ है। दीदी आपके पैर में चोट आई आप बहुत दुखी हो गईं। आपकी राजनीतिक हिंसा ने मेरे 130 कार्यकर्ताओं की जान ली है आप उनकी माताओं का दर्द जानती हैंं?

'झारग्राम में पंडित रघुनाथ मुर्मू आदिवासी विश्वविद्यालय बनाएंगे'

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल के झारग्राम में जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बंगाल में 10 साल से TMC की सरकार ने बंगाल को पाताल तक नीचे ले जाने का काम किया है। हर चीज में भ्रष्टाचार, टोलबाजी, राजनीतिक हिंसा, घुसपैठ ने पूरे बंगाल के विकास को तहत-नहस कर दिया है। मोदी सरकार ने 10 साल के दीदी के शासन में 115 से ज़्यादा योजनाएं पहुंचाई, ये योजनाएं आप तक नहीं पहुंच रही हैं। इसका सबसे बड़ा रोड़ा तृणमूल की सरकार है। बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद हम झारग्राम में पंडित रघुनाथ मुर्मू आदिवासी विश्वविद्यालय बनाएंगे। आदिवासी जातियों के विकास के लिए हम 100 करोड़ रुपये का एक कॉपर्स बनाएंगे। 

अम्फान में भेजी गई मदद राशि TMC के गुंडे खा गए- शाह

पश्चिम बंगाल के रानीबंध में जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने आदिवासियों के अधिकार देने में भी कटमनी मांगा है। वनपत्र अधिकार देने में कटमनी देना पड़ता है। भाजपा सरकार बना दीजिए किसी आदिवासी भाई को सर्टिफिकेट लेने के लिए 100 रुपये नहीं देने पड़ेंगे। अम्फान में मोदी जी ने जो मदद भेजी थी उसे TMC के गुंडे खा गए। हाईकोर्ट को आदेश देना पड़ा कि अम्फान के अंदर हुए भ्रष्टाचार की जांच कैग करे। गरीबों के लिए जो चावल मोदी जी भेजते हैं वह गरीब के पेट में जाना चाहिए या तृणमूल कार्यकर्ताओं के हाथ में? वह चावल बाजार में बिकता है। हमें आशा थी कि कम्यूनिस्ट शासन जाने के साथ ही बंगाल से राजनीतिक हिंसा समाप्त हो जाएगी। मगर राजनीतिक हिंसा बढ़ गई। भाजपा के 130 से ज्यादा कार्यकर्ता मार दिए गए।