A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात के सूरत में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'नई पीढ़ी ने नहीं देखे हैं अहमदाबाद और सूरत के सीरियल बम ब्लास्ट'

गुजरात के सूरत में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'नई पीढ़ी ने नहीं देखे हैं अहमदाबाद और सूरत के सीरियल बम ब्लास्ट'

पीएम मोदी ने कहा, ''गुजरात काफी लंबे वक्त तक आतंकवाद के निशाने पर रहा। गुजरात के लोग सूरत और अहमदाबाद में विस्फोटों में मारे गए। तब कांग्रेस केंद्र में थी, हमने उनसे आतंकवाद को निशाना बनाने को कहा, लेकिन उन्होंने इसके बजाय मुझे निशाना बनाया।''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : ANI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गुजरात के सूरत पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा, ''नई पीढ़ी ने अहमदाबाद और सूरत के सीरियल बम ब्लास्ट नहीं देखे हैं। मैं उन्हें उन लोगों से सावधान करना चाहता हूं जो आतंकवादियों के शुभचिंतक हैं। बाटला हाउस एनकाउंटर आतंकवाद का कृत्य था लेकिन कांग्रेस नेताओं ने इस पर सवाल उठाया था। पीएम मोदी ने सूरत में रविवार रात एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान ये बात कही। इसके पहले उन्होंने सूरत में एयरपोर्ट से आब्रामा ग्राउंड तक रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कई जगह कार से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन किया। 

कांग्रेस के समय आतंकवाद चरम पर था: PM

सूरत से पहले उन्होंने गुजरात के नेत्रंग और खेड़ा में दो रैलियां की। यहां भी उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा गुजरात काफी लंबे वक्त तक आतंकवाद के निशाने पर रहा। गुजरात के लोग सूरत और अहमदाबाद में विस्फोटों में मारे गए। तब कांग्रेस केंद्र में थी, हमने उनसे आतंकवाद को निशाना बनाने को कहा, लेकिन उन्होंने इसके बजाय मुझे निशाना बनाया। कांग्रेस के शासन में देश में आतंकवाद चरम पर था। लोग दहशत में जीने को मजबूर हो गए थे। 

मुझे देश को बम विस्फोटों से बचाना है: PM

पीएम ने कहा, '' 2014 में जनता के वोट ने देश से आतंकवाद को सफाया करने को लेकर बहुत बड़ी पहल की थी। देश के शहरों की तो बात ही छोड़िए, अब आतंकवादियों को हमारी सीमाओं पर हमला करने से पहले भी बहुत कुछ सोचना पड़ता है, लेकिन कांग्रेस हमारी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है। उन्होंने कहा कि मुझे देश को बम विस्फोटों से बचाना है। केवल भाजपा की डबल इंजन की सरकार ही ऐसा कर सकती है।