Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday: इन 5 फिल्मों से अनुपम खेर ने बता दिया कि वो दूसरे एक्टर्स से हैं कितने अलग

Happy Birthday: इन 5 फिल्मों से अनुपम खेर ने बता दिया कि वो दूसरे एक्टर्स से हैं कितने अलग

अपने तीन दशक के करियर में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने करीब 500 फिल्मों में काम किया है। 7 मार्च को वह अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। '

Happy Birthday Anupam Kher- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Happy Birthday Anupam Kher

अपने तीन दशक के करियर में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने करीब 500 फिल्मों में काम किया है। 7 मार्च को वह अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा कर उन्होंने अपने लिए अलग ही लकीर खींच दी है। अनुपम कॉमेडी, निगेटिव, सीरियस सभी तरह के किरदारों को बखूबी निभाते हैं। उनके जन्मदिन पर आइए उनकी 5 फिल्मों के बारे में जानते हैं, जिन्हें देखकर आपको भी लगेगा कि अनुपम किसी भी तरह का रोल कर सकते हैं।

खोसला का घोसला

फिल्म में अनुपम ने मिडिल क्लास मैन मिस्टर खोसला का रोल निभाया था, जो अपना रिटायरमेंट शांति में बिताना चाहते हैं। हालांकि ऐसा हो नहीं पाता। फिल्म में उनका ड्रामा देखते ही बनता है।

कर्मा

फिल्म में अनुपम ने निगेटिव किरदार निभाया था। अपने किरदार से उन्होंने साबित कर दिया था कि कैसे एकनिगेटिव किरदार भी लोगों को फिल्म के अंत तक बांधे रख सकता है।

स्पेशल 26

फिल्म में अनुपम के साथ अक्षय कुमार भी थे। अनुपम ने फिल्म में फनी और डरे हुए फर्ज़ी सीबीआई ऑफिसर पीके शर्मा का रोल किया था।

दिल

फिल्म में अनुपम, आमिर खान के कंजूस पिता हजारी लाल के रोल में थे। फिल्म में उनका कॉमिक अंदाज़ भी दिखाया गया था।

सारांश

अनुपम खेर, रोहिनी हतंगिड़ी, नीलू फूले से सजी ड्रामा फिल्म 'सारांश' अभी तक अनुपम की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर भी मिला था।

Also Read:

रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर ने 'द स्काई इज पिंक' की टीम के साथ शेयर की Beach Selfie

फरहान अख्तर ने किया कंफर्म, इस महीने कर सकते हैं शिबानी दांडेकर से शादी

'नागिन' एक्ट्रेस आरजू गोवित्रिकर ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस किया दर्ज

Latest Bollywood News