A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' बाफ्टा फिल्म अवॉर्ड्स में नहीं हो पाएगी शामिल, जानिए क्या है वजह

'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' बाफ्टा फिल्म अवॉर्ड्स में नहीं हो पाएगी शामिल, जानिए क्या है वजह

'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' में टॉम हॉलैंड एक बार फिर से स्पाइडर मैन के रोल में हैं। इस फिल्म में तीनों स्पाइडर मैन एक साथ नजर आते हैं। 

स्पाइडर-मैन: नो वे होम- India TV Hindi Image Source : PR स्पाइडर-मैन: नो वे होम

Highlights

  • 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' में मल्टीवर्स के बारे में दिखाया गया है।
  • मार्वल की अगली फिल्म 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' होगी।

लॉस एंजेलिस: 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' भले ही एक के बाद एक बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही हो और ऑस्कर की धूम मचा रही हो, लेकिन टॉम हॉलैंड-स्टारर फिल्म अवार्डस सीजन: ए बाफ्टा हासिल नहीं कर पाएगी। 'वैरायटी' की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने घोषणा की है कि 'एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया' को पूरा करने में विफल रहने के बाद फिल्म को किसी भी पुरस्कार के लिए नहीं माना जाएगा।

बाफ्टा के एक प्रवक्ता ने कहा, "'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' ईई ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्डस 2022 के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा नहीं करती थी और इसलिए प्रवेश के लिए योग्य नहीं माना गया।"

"जैसा कि हमारी नियम पुस्तिका में उल्लिखित है, सभी फिल्मों को सभी शीर्षकों के लिए निष्पक्षता और समानता सुनिश्चित करने के लिए राउंड वन वोटिंग समापन से पहले बाफ्टा व्यू पर मतदान सदस्यों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए और फिल्म वितरक द्वारा इसे उपलब्ध नहीं कराया गया था।"

राउंड वन 3 जनवरी को बंद हुआ। बाफ्टा व्यू पर, सदस्यों के विचार के लिए 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' पेज है, जिसमें फिल्म का विवरण है; हालांकि, 'वैराइटी' यह समझती है कि फिल्म को कभी भी देखने के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया था। जब सदस्य पृष्ठ पर क्लिक करते हैं, तो वे केवल फिल्म के ट्रेलर तक पहुंच सकते हैं।

इनपुट-आईएएनएस