A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी OTT पर छाएंगे विक्की कौशल और अक्षय कुमार, इस हफ्ते रिलीज होंगी ये फिल्में-वेब सीरीज

OTT पर छाएंगे विक्की कौशल और अक्षय कुमार, इस हफ्ते रिलीज होंगी ये फिल्में-वेब सीरीज

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते फिल्मों और वेब सीरीज की झड़ी लगने वाली है। कई धांसू फिल्मों और सीरीज में बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा के सितारों का दमदार अंदाज देखने को मिलेगा। इनमें से कई फिल्में थिएटर में कमाल करने के बाद ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। ऐसे में अगर आप ये फिल्में मिस कर चुके हैं तो यहां देख पाएंगे।

OTT release, OTT release this week- India TV Hindi Image Source : X ओटीटी पर इस हफ्ते रिलीज हो रहीं फिल्में।

बॉलीवुड में हर हफ्ते नई फिल्में और वेब सीरीज रिलज होती हैं। इस हफ्ते भी फिल्मों और वेब सीरीज का मेला लगने वाला है। जहां थिएटर में 'सैम बहादुर' और 'एनिमल' धमाका करने के लिए तैयार हैं, वहीं दूसरी ओर ओटीटी पर कई फिल्में और वेब शोज रिलीज हो रहे हैं। इनमें साउथ से लेकर बॉलीवुड के कलाकारों की फिल्में और सीरीज शामिल हैं। 'मिशन रानीगंज' में जहां अक्षय कुमार का जलवा देखने को मिलेगा, वहीं 'लियो' में थलपति विजय छाते नजर आएं। इसके अलावा विक्की कौशल की 'जरा हटके जरा बचके' भी ओटीटी पर रिलीज हो रही है। 

वेब सीरीज: 'शहर लाखोट'
कलाकार: प्रियांशु पेनयुली, कुब्रा सैत, श्रुति मेनन और चंदन रॉय सान्याल 
रिलीज डेट: 30 नवंबर 
ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

'शेहर लाखोट' एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो अनिच्छुक परिस्थितियों में अपने गृहनगर वापस आ जाता है। यह वापसी उसे न केवल अपने अतीत के अनसुलझे मुद्दों का सामना करने के लिए मजबूर करती है बल्कि उसे धोखे और जटिल रहस्यों के गहरे दलदल में भी धकेल देती है जो उसे ऐसी स्थिति में डाल देती है जहां उसे अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए लड़ना होगा।

फिल्म: मिशन रानीगंज 
कलाकार: अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा
रिलीज डेट: 1 दिसंबर
ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

'मिशन रानीगंज' वीरता और साहस की एक मनोरंजक कहानी है, जो एक असल घटना पर आधारित है। कहानी पश्चिम बंगाल में 1989 में रानीगंज कोलफील्ड्स के ढहने की सच्ची घटना से प्रेरित है। फिल्म में खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की सच्ची कहानी दिखाई गई है जो बिना डरे फील्ड में फंसे 65 माइनर्स की जान बचाता है। 

फिल्म: जरा हटके जरा बचके
कलाकार: विक्की कौशल और सारा अली खान
रिलीज डेट: दो दिसंबर
ओटीटी प्लेटफॉर्म: जियो सिनेमा

फिल्म एक युवा जोड़े कपिल (विक्की कौशल) और सौम्या (सारा अली खान) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपना खुद का घर बनाने का सपना देखते हैं। अपने परिवार से दूर एक नए घर में शिफ्ट होने के लिए दोनों ने यह दिखावा करने का फैसला किया कि वे तलाक चाहते हैं। अगर आप सिनेमाघरों में देखने से चूक गए हैं तो इस फिल्म को ओटीटी पर देखें।

फिल्म: चिट्ठा
कलाकार: सिद्धार्थ, निमिषा सजयन, सहस्र श्री, अंजलि नायर
रिलीज डेट: 28 नवंबर 2023
ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

इस फिल्म की कहानी ईश्वरन (सिद्धार्थ) और उसकी आठ वर्षीय भतीजी सुंदरी (सहस्र श्री) के इर्द-गिर्द घूमती है। ईश्वरन का अपनी भतीजी के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है और वह उसका बहुत ख्याल रखता है। इसी बीच उसकी भतीजी का अपहरण हो जाता है। ऐसे में अपहरण ये तय करता है कि अपहरण करने वालों को सजा मिले।

फिल्म: धूथा
कलाकार: नागा चैतन्य अक्किनेनी, प्राची देसाई, पार्वती थिरुवोथु, सत्यप्रिया भवानी शंकर
रिलीज डेट: 1 दिसंबर 2023
ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

कहानी सागर (नागा चैतन्य अक्किनेनी) के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक पत्रकार है। उसके जीवन में एक नाटकीय मोड़ आता है जब वह त्रासदियों की भविष्यवाणी करने वाले समाचार पत्रों के पीछे के काले रहस्यों को उजागर करने की कोशिश करता है, जिससे वह एक हत्या का संदिग्ध बन जाता है। खुद पर लगे दागों को हटाने और पहेली को सुलझाने की कोशिश में सागर को कुछ खतरनाक रास्तों का सामना करना पड़ता है। नागा चैतन्य के प्रशंसकों को इस सप्ताह यह ओटीटी रिलीज जरूर देखनी चाहिए।

वेब सीरीज: द आम आदमी फैमिली सीजन 4
कलाकार: बृजेंद्र काला, लुबना सलीम और चंदन आनंद
रिलीज डेट: 1 दिसंबर
ओटीटी प्लेटफॉर्म: जी 5

'द आम आदमी फैमिली' के आगामी चौथे सीजन में बृजेंद्र काला, लुबना सलीम और चंदन आनंद सहित उल्लेखनीय कलाकार महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं। द वायरल फीवर द्वारा ये सीरीज निर्मित है और इसका निर्देशन हिमाली शाह ने किया है।

फिल्म: लियो
कलाकार: थलपति विजय, संजय दत्त, अर्जुन सरजा और तृषा कृष्णन
रिलीज डेट: 1 दिसंबर
ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

विजय-स्टारर 'लियो' इस शुक्रवार को ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज के लिए तैयार है। पैन इंडिया हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ रिलीज हुई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है। अब ये फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज के लिए तैयार है। 

ये भी पढ़ें: 'एनिमल' ने रिलीज से पहले ही कर ली बंपर कमाई, पहले दिन का एडवांस बुकिंग कलेक्शन उड़ाएगा होश

फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स में रहा आलिया भट्ट और मनोज बाजपेयी का जलवा, यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट