A
Hindi News गुजरात VIDEO: 'अननोन रिक्वेस्ट आएगा, जाल में तुम्हें फसाएगा', सूरत पुलिस ने कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया

VIDEO: 'अननोन रिक्वेस्ट आएगा, जाल में तुम्हें फसाएगा', सूरत पुलिस ने कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया

सूरत पुलिस ने हनी ट्रैप के खिलाफ कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है। सूरत पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी और हनी ट्रैप के खिलाफ कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है, जिससे लोग हनी ट्रैप का शिकार होने से बच सके।

Surat Police- India TV Hindi Image Source : ANI Surat Police

Highlights

  • सूरत पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी और हनी ट्रैप के खिलाफ कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया
  • सोशल मीडिया पर अनजान फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकारने के बाद हनी ट्रैप के मामले बढ़ रहे हैं

गुजरात: आजकल ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सूरत पुलिस ने इससे निपटने के लिए एक विशेष योजना बनाई है। सूरत पुलिस ने हनी ट्रैप के खिलाफ कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है। सूरत पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी और हनी ट्रैप के खिलाफ कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है, जिससे लोग हनी ट्रैप का शिकार होने से बच सके।

सूरत पुलिस, PSI, चंद्रशेखर पनारा ने कहा कि सोशल मीडिया पर अनजान लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकारने के बाद हनी ट्रैप के मामले बढ़ रहे हैं। सूरत पुलिस ने इसे रोकने के लिए एनिमेशन कैरेक्टर के साथ एक गीत लॉन्च किया है जो लोगों को आगाह कर रहा है कि 'अननोन रिक्वेस्ट आएगा, जाल में तुम्हें फसाएगा'।

Cyber Fraud की कैसे करें शिकायत?

डिजिटलाइजेशन का दौर में साइबर अपराधों की संख्या में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। बता दें कि, साइबर क्राइम से जुड़ी शिकायतें दर्ज कराने के लिए एक हेल्पलाइन नबंर भी है। ऑनलाइन फ्रॉड से जुड़ी किसी भी घटना की शिकायत दर्ज कराने के लिए आपको हेल्पलाइन नंबर 1930 डायल करना होगा। गृह मंत्रालय के ट्विटर हैंडल साइबर दोस्त ने यह जानकारी शेयर की है। इसके अलावा आप साइबर क्राइम की वेबसाइट www.cybercrime.gov.in पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सोशल मीडिया पर बंपर डिस्काउंट, लॉटरी लगने या फिर इनाम जीतने वाले विज्ञापनों के झांसे में ना आएं वरना आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं।