A
Hindi News गुजरात गुजरात: कोरोना मामले घटने के साथ कर्फ्यू में दी गई ढील, राजकोट-अहमदाबाद सहित 36 शहरों के लोगों को कुछ राहत

गुजरात: कोरोना मामले घटने के साथ कर्फ्यू में दी गई ढील, राजकोट-अहमदाबाद सहित 36 शहरों के लोगों को कुछ राहत

गुजरात में कोरोना के मामले कम होते देख राज्य सरकार ने राज्य के 36 शहरों में लागू कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। पहले राज्य के 36 बड़े शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहता था लेकिन अब 8 बजे के बजाय 9 बजे से कर्फ्यू लागू होगा।

Night curfew relaxed in 36 cities of Gujarat; day time curbs to continue- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात में कोरोना के मामले कम होते देख सरकार ने 36 शहरों में लागू कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है।

गांधीनगर: गुजरात में कोरोना के मामले कम होते देख राज्य सरकार ने राज्य के 36 शहरों में लागू कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। पहले राज्य के 36 बड़े शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहता था लेकिन अब 8 बजे के बजाय 9 बजे से कर्फ्यू लागू होगा और सूबह 6 बजे तक रहेगा। गुजरात के अहदाबाद, राजकोट, भावनगर, वडोदरा सहित कुल 36 शहरों में यह ढील दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार से 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लागू रहेगा। फिलहाल रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू लागू है। रूपाणी ने कहा,  “गुजरात में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं। 30 अप्रैल को सबसे ज्यादा करीब 14,600 नए मामले आए थे जबकि वर्तमान में लगभग 3,200 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। इसलिए, हमने रात के कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। कर्फ्यू अब रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा।” 

उन्होंने कहा कि इस संबंध में बृहस्पतिवार को अधिसूचना जारी की जाएगी। फिलहाल रात का कर्फ्यू अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट समेत 36 शहरों में लगा हुआ है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इन शहरों में दिन के समय लागू प्रतिबंधों में कोई बदलाव नहीं होगा। 

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका से सतर्क है और इससे निपटने के लिए एक विस्तृत कार्य योजना की घोषणा जल्द ही की जाएगी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को गुजरात में कोरोना वायरस के 3,255 नए मामले आए थे और 44 मरीजों की मौत हुई थी जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7,94,912 हो गई और मरने वालों की संख्या 9,665 हो गई।

ये भी पढ़ें