A
Hindi News हरियाणा बजरंग दल के मोनू मानेसर के खिलाफ एक्शन लेने के लिए राजस्थान पुलिस स्वतंत्र, खट्टर बोले- हम पूरी मदद करेंगे

बजरंग दल के मोनू मानेसर के खिलाफ एक्शन लेने के लिए राजस्थान पुलिस स्वतंत्र, खट्टर बोले- हम पूरी मदद करेंगे

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राजस्थान पुलिस बजरंग दल के मोनू मानेसर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है और इस मामले में जो भी जरूरी होगी हरियाणा सरकार उनकी मदद करेगी।

Monu Manesar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मोनू मानेसर को लेकर दिया बयान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राजस्थान पुलिस बजरंग दल के मोनू मानेसर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है और इस मामले में जो भी जरूरी होगी हरियाणा सरकार उनकी मदद करेगी। इस दौरान सीएम खट्टर ने ये भी साफ किया कि वह मोनू मानेसर को लेकर एक पुराने मामले में राजस्थान सरकार द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के बारे में बात कर रहे हैं, इसका नूंह में हुई हिंसा से कोई संबंध नहीं है। सीएम खट्टर ने कहा कि मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस ढूंढ रही है। वो कहां है इसको लेकर हमारे पास कोई सूचना नहीं है। बता दें कि इसी साल फरवरी में हरियाणा के भिवानी में जलती गाड़ी में दो मुस्लिम युवकों के कंकाल मिले थे। मोनू मानेसर इसी हत्याकांड का मुख्य आरोपी है।  

नुकसान की भरपाई के लिए अलग से लाएंगे योजना
वहीं इस दौरान हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि नूंह में जो नुकसान हुआ है, लोगों का जो माली नुकसान हुआ है जैसे गाड़ियां फुंकी है, दुकाने जली हैं, कई और तरह की संपत्ति का नुकसान हुआ, उसके आंकलन के लिए एक योजना शुरू की जाएगी और उस आधार पर भरपाई की जाएगी। वहीं जान के नुकसान के लिए अलग से घोषणा करेंगे।

नुकसान करने वालों से ही वसूला जाएगा मुआवजा
मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हमने एक एक्ट पारित किया है जिसमें यह प्रावधान है कि किसी भी नुकसान के लिए सरकार सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान के लिए मुआवजा जारी करती है लेकिन जहां तक निजी संपत्ति का सवाल है, उसे जिन लोगों ने नुकसान पहुंचाया है वे इसकी भरपाई के लिए उत्तरदायी हैं। इसलिए, हम सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए प्रावधान करेंगे और निजी संपत्ति के लिए हम कहेंगे कि उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी हैं।

केंद्रीय बलों की चार और कंपनी मांगी
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में सोमवार को शुरू हुई हिंसा में अब तक छह लोग मारे गए हैं। 166 लोग गिरफ्तार किए गए और 90 को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम खट्टर ने राज्य में सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर बुधवार को केंद्रीय बलों की चार और कंपनी मांगी और कहा कि आईआरबी (इंडियन रिजर्व बटालियन) की एक बटालियन भी नूंह में तैनात की जाएगी। मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि केंद्रीय बलों की 20 कंपनी पहले से ही हरियाणा में तैनात हैं, जिनमें से 14 नूंह में, तीन पलवल में, दो गुरुग्राम में और एक फरीदाबाद में तैनात है। 

(इनपुट- ANI, PTI)

ये भी पढ़ें-

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में लगेगा बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार, धीरेंद्र शास्त्री ने बताया प्रमुख यजमान

"मोदी को वोट देते हो और नौकरी मेरे विधानसभा में मांगते हो?" कांग्रेस विधायक का ये VIDEO हो रहा वायरल