Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में लगेगा बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार, धीरेंद्र शास्त्री ने बताया प्रमुख यजमान

कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में 5 से 7 अगस्त तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन होने जा रहा है। बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा के सिमरिया में धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार लगाने के लिए करीब 25 एकड़ ज़मीन को किराये पर ले लिया गया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 02, 2023 18:57 IST
dhirendra shahtri katha- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कमलनाथ के छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री की होगी कथा

मध्य प्रदेश में चुनावी साल है। ऐसे में नेता लगातार कथावाचकों के बड़े-बड़े आयोजन करवा रहे हैं। अब इस लिस्ट में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ का नाम भी जुड़ गया है। कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में 5 से 7 अगस्त तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन होने जा रहा है। कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने इस कथा में बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील करते हुए वीडियो भी जारी किया है।

पंडाल की होगी एक लाख से ज्यादा लोगों की क्षमता

बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा के सिमरिया में धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार लगाने के लिए करीब 25 एकड़ ज़मीन को किराये पर ले लिया गया है। यहां 3 बड़े वाटरप्रूफ डोम खड़े किये जायेंगे जिसमें एक लाख से ज्यादा लोग एक बार में रामकथा को सुन सकेंगे। बता दें कि इससे पहले सिमरिया में ही कमलनाथ ने 108 फ़ीट ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति बनवायी है, जिसके साथ ही एक मंदिर भी बनवाया है। अब इसी मंदिर के पास रामकथा का आयोजन होगा। छिंदवाड़ा की मारुति नंदन सेवा समिति के संयोजक आनंद बख्शी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा की तैयारियों में लग गए हैं। बता दें कि छिंदवाड़ा के सिमरिया में भव्य हनुमान मंदिर में 5 से 7 अगस्त तक बागेश्वर बाबा कथा करेंगे।


 
धीरेंद्र शास्त्री बोले- कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ यजमान
कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भव्य कथा के आयोजन पर इंडिया टीवी से खास बातचीत में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ इस कथा के प्रमुख यजमान हैं। हालांकि कमलनाथ से जब इसको लेकर सवाल किया गया तो राजनीतिक कारणों की वजह से वह इस कथा के आयोजन को लेकर कोई सीधा जवाब देने से बचते दिखे।  

पहली बार 'कांग्रेस आयोजित' कथा में जाएंगे धीरेंद्र शास्त्री
गौरतलब है कि हिंदुत्व और सनातन का झंडा बुलंद करने वाले धीरेंद्र शास्त्री से अब तक सिर्फ बीजेपी से जुड़े नेता ही कथा करवा रहे थे लेकिन यह पहली बार है जब कांग्रेस का कोई बड़ा नेता धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन करवा रहा हो। इससे पहले शिवराज कैबिनेट के मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत और हरदीप सिंह डंग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा करवा चुके हैं। वैसे भी चुनावी साल में मध्य प्रदेश की सियासत में संतों के आयोजनों की बाढ़ सी आई हुई है। भोपाल में शिवराज के ही कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा करवा चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस धर्म एवं उत्सव प्रकोष्ठ की अध्यक्षा ऋचा गोस्वामी के ज़रिये हर विधानसभा में कथाओं का आयोजन करवा रही है।

ये भी पढ़ें-

लड़के के सिर से लकर पैर तक चाकू से किए दर्जनों वार, खड़े-खड़े देखते रहे दुकानदार; दिल्ली से आया ये VIDEO

ताजिया की पूजा करती दिखीं राबड़ी देवी, पास में बैठे लालू यादव; सामने आया VIDEO
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement