Saturday, June 22, 2024
Advertisement

KKR ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया, रसेल ने ऑलराउंड खेल से दिखाया दम

KKR vs MI: केकेआर की टीम ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया। इस मैच में केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी में दो विकेट हासिल किए। वहीं बल्ले से उन्होंने 24 रन बनाए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 12, 2024 15:35 IST
KKR Team- India TV Hindi
Image Source : AP KKR Team

KKR vs MI Live: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 60वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। बारिश की वजह से इस मैच को 16-16 ओवर का कर दिया गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 157 रन बनाए। केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने जहां 42 रनों की पारी खेली तो वहीं नितीश राणा के बल्ले से 33 रनों की पारी देखने को मिली। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने 2-2 विकेट हासिल किए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम 16 ओवर्स में 139 रन ही बना सकी। 

MI vs KKR मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Latest Cricket News

KKR vs MI Live

Auto Refresh
Refresh
  • 12:38 AM (IST) Posted by Govind Singh

    केकेआर ने जीता मैच

    केकेआर की टीम ने मुंबई इंडियंस की टीम को 18 रनों से हरा दिया है। इस मैच में केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल रही। 

  • 12:13 AM (IST) Posted by Govind Singh

    मुंबई इंडियंस को लगा पांचवां झटका

    मुंबई इंडियंस की टीम को पांचवां झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज टिम डेविड बिना खाता खोल पवेलियन लौट गए। 

  • 12:00 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई को लगा तीसरा झटका

    केकेआर के खिलाफ मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को सूर्यकुमार यादव के रूप में तीसरा झटका 87 के स्कोर पर लगा है। सूर्या 11 रन बनाकर आउट हुए।

  • 11:48 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रोहित शर्मा 19 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    मुंबई इंडियंस को केकेआर के खिलाफ मैच में 67 के स्कोर पर दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा है जो 19 रन बनाकर आउट हुए हैं।

  • 11:43 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ईशान किशन 40 रन बनाकर हुए आउट

    मुंबई इंडियंस को केकेआर के खिलाफ मैच में 158 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 65 रनों के स्कोर पर पहला झटका ईशान किशन के रूप में लगा है जो 40 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार बने।

  • 11:28 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    4 ओवर्स के बाद मुंबई का स्कोर 146 रन

    केकेआर के खिलाफ 158 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 4 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं। ईशान किशन 25 और रोहित शर्मा 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 11:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई का स्कोर 2 ओवर्स में 17 रन

    मुंबई इंडियंस ने केकेआर के खिलाफ 158 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 2 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 17 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 6 जबकि ईशान किशन 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:57 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    कोलकाता ने 16 ओवर्स में बनाए 157 रन

    कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर्स में 157 रनों का स्कोर बनाया है। केकेआर की तरफ वेंकटेश अय्यर ने 42 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में बुमराह और चावला ने 2-2 विकेट जबकि नुवान तुषारा और अंशुल कंबोज ने 1-1 विकेट हासिल किया।

  • 10:35 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    आंद्रे रसेल 24 रन बनाकर हुए आउट

    कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई के खिलाफ मैच में 125 के स्कोर पर अपना छठा विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गंवाया है जो 24 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे।

  • 10:32 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    नितीश राणा 33 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    केकेआर की टीम ने 116 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट नितीश राणा के रूप में गंवाया है जो 33 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

  • 10:17 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    केकेआर ने 10 ओवर्स में बनाए 97 रन

    कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना लिए हैं। नितीश राणा 20 जबकि आंद्रे रसेल 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    वेंकटेश अय्यर को पीयूष चावला ने किया आउट

    केकेआर की टीम को 77 के स्कोर पर चौथा झटका वेंकटेश अय्यर के रूप में लगा है जो 42 रनों की पारी खेलने के बाद पीयूष चावला का शिकार बने हैं।

  • 10:05 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    केकेआर ने 8 ओवर्स में बनाए 77 रन

    कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। वेंकटेश अय्यर 42 जबकि नितीश राणा 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 9:53 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    6 ओवर्स के बाद केकेआर का स्कोर 52 रन

    कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 6 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। वेंकटेश अय्यर 30 जबकि नितीश राणा 5 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 9:44 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    केकेआर ने गंवाया तीसरा विकेट

    कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 40 के स्कोर पर तीसरा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में लगा जो 7 के निजी स्कोर पर अंशुल कम्बोज की गेंद पर बोल्ड हो गए।

  • 9:41 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    4 ओवर्स में केकेआर का स्कोर 40 रन

    कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 4 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं।

  • 9:25 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सुनील नरेन बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

    जसप्रीत बुमराह ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर सुनील नरेन के रूप में दूसरा झटका दिया है। नरेन इस मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं।

  • 9:22 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    फिल सॉल्ट हुए आउट

    कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में पहले ओवर की 5वीं गेंद पर फिल सॉल्ट के रूप में पहला झटका लगा है, जो सिर्फ 6 रन बनाकर नुवान तुषारा का शिकार बने। केकेआर ने पहले ओवर का खेल खत्म होने पर 1 विकेट के नुकसान पर 10 रन बना लिए हैं।

  • 9:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन

    अनुकूल रॉय, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, रहमानुल्लाह गुरबाज, अंगकृष रघुवंशी।

  • 9:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस टीम के इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन

    रोहित शर्मा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, मोहम्मद नबी, कुमार कार्तिकेय।

  • 9:12 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस टीम की प्लेइंग 11

    ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की प्लेइंग 11

    फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    5 ओवर्स का होगा पावरप्ले

    ये मैच 16-16 ओवर्स का होगा जिसमें पावरप्ले 5 ओवर्स का होगा तो वहीं एक गेंदबाज को 4 ओवर्स जबकि 4 गेंदबाजों को 3-3 ओवर्स गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा।

  • 9:05 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

    मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इस मैच को लेकर जहां मुंबई ने अपनी टीम की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है तो वहीं केकेआर की टीम में नितीश राणा की वापसी हुई है।

  • 8:42 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    केकेआर और मुंबई के बीच होगा 16-16 ओवर्स का मुकाबला

    कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले केकेआर और मुंबई के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 9 बजकर 15 मिनट पर शुरु होगा। ये मैच 16-16 ओवर्स का होगा, वहीं टॉस 9 बजे होगा।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अंपायर 8:45 बजे करेंगे मैदान का मुआयना

    कोलकाता में बारिश रुकने के बाद अंपायर अब 8 बजकर 45 मिनट पर मैदान का मुआयना करेंगे, जिसके बाद मैच कब तक शुरू हो पाएगा इसपर फैसला लिया जाएगा।

  • 7:40 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    कोलकाता में रुकी बारिश

    कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जानें वाले आईपीएल के 17वें सीजन 60वां मुकाबला बारिश की वजह से अब तक शुरू नहीं हो सका है। हालांकि अब बारिश रुक गई है और मैदान से पानी को हटाया जा रहा है।

  • 7:01 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बारिश की वजह से टॉस में हो रही देरी

    कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच ईडन गार्डन्स मैदान पर होना है। लेकिन अब ग्राउंड पर बारिश आ गई है। इस वजह से टॉस में देरी हो रही है। 

  • 6:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पिच रिपोर्ट

    कोलकाता के ईडन गार्डेंस की पिच की बात की जाए तो अभी तक देखने में आया है कि यहां पर बल्लेबाज अपना जलवा दिखाते रहे हैं। बताया जा रहा है कि यहां की पिच फ्लैट है, इससे बाउंस अच्छा मिलता है, यही कारण है कि बॉल बैट पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक खेलना आसान होता है। साथ ही यहां की बाउंड्री भी बाकी मैदानों की तुलना में छोटी हैं, इससे कई बार मिस हिट भी चौके और छक्के के लिए चला जाता है। इस आईपीएल सीजन अब तक यहां 6 मैच खेले जा चुके हैं, इसमें से ज्यादातर में 200 से अधिक का स्कोर देखने के लिए मिला है।

  • 5:49 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस टीम का स्क्वाड

    इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा, नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस , रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, ल्यूक वुड, हार्विक देसाई, गेराल्ड कोएत्जी, अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका।

  • 5:48 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का स्क्वाड

    फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, वैभव अरोड़ा, एस भरत , शेरफेन रदरफोर्ड, दुष्मंथा चमीरा, नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, चेतन सकारिया, साकिब हुसैन, सुयश शर्मा, अल्लाह गजनफर।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement