Saturday, May 11, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा के बाद अब आ गए बानेश्वर बालाजी सरकार, धीरेन्द्र शास्त्री की ही तरह बनाते हैं पर्चा; VIDEO

बानेश्वर बाबा का यह दिव्य दरबार आज छत्तीसगढ़ के कवर्धा कबीरधाम जिले के ग्राम सारंगपुर स्थित पंचदेव मंदिर में लगाय गया है। यहां बानेश्वर बालाजी सरकार ने लोगों की समस्याएं सुनकर धीरेंद्र शास्त्री महराज की तरह एक कागज में उसका उत्तर लिखकर लोगों को बता और दिखा रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 27, 2023 12:16 IST
Baneshwar Balaji sarkar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बानेश्वर बाबा का दरबार

कवर्धा: आपने बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री महाराज के बारे में तो काफी सुना और देखा होगा। जिस तरह बागेश्वर धाम सरकार के धीरेन्द्र शास्त्री महाराज दिव्य दरबार लगाते हैं और लोगों की समस्याओं को एक कागज में लिखकर बता देते हैं, ठीक वैसे ही बागेश्वर बाबा की तरह एक और महाराज हैं जिन्हें बानेश्वर बालाजी सरकार कहा जाता है। हैरानी की बात तो ये है कि बानेश्वर सरकार भी ठीक बागेश्वर धाम सरकार की तरह ही लोगों को उनकी समस्या एक कागज में लिखकर बता रहे हैं और भक्तों की समस्या सुनने के लिए दिव्य दरबार भी लगा रहे हैं।

बानेश्वर बाबा की उम्र सिर्फ 16 साल

बानेश्वर बाबा का यह दिव्य दरबार आज छत्तीसगढ़ के कवर्धा कबीरधाम जिले के ग्राम सारंगपुर स्थित पंचदेव मंदिर में लगाय गया है। यहां बानेश्वर बालाजी सरकार ने लोगों की समस्याएं सुनकर धीरेंद्र शास्त्री महराज की तरह एक कागज में उसका उत्तर लिखकर लोगों को बता और दिखा रहे हैं। इतना ही नहीं बानेश्वर बालाजी सरकार के नाम से प्रसिद्ध ये बाबा भी धीरेन्द्र शास्त्री महराज की तरह ही कम उम्र यानी महज 16 साल के हैं और उन्ही की तरह दिव्य दरबार लगा रहे हैं। 

बानेश्वर बाबा को भी बालाजी आशीर्वाद 
बानेश्वर सरकार का भी यह कहना है कि उनको भी बागेश्वर धाम सरकार की तरह ही बालाजी भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है। जिसके चलते वह भी धीरेन्द्र शास्त्री की तरह ही लोगों की समस्या सुनने और उनकी समस्याओं का निदान करने के लिए दिव्य दरबार लगाते हैं। वहीं ये दिव्य दरबार लगाने वाले बानेश्वर धाम सरकार के साथ छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध संत राजीव लोचन महराज भी शामिल हैं, जो बानेश्वर धाम सरकार को छत्तीसगढ़ लाए हैं और कवर्धा कबीरधाम जिले के ग्राम सारंगपुर के पंचदेव मंदिर में दिव्य दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। यह दरबार 30 जुलाई तक जारी रहेगा जहां लोग अपनी समस्याओं का समाधान पाने के लिए बड़ी मात्रा में पहुंच रहे हैं।

(रिपोर्ट- सिंकदर खान)

ये भी पढ़ें-

बाढ़ के पानी को पार कर रही थीं महिलाएं, एक का पैर फिसला और ले गया सैलाब, तेलंगाना से आया VIDEO 

VIDEO: ओडिशा के 100 से अधिक गांवों में हाथियों का आंतक, गुस्साए गांव वालों ने पीठ पर लगा दी आग
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement