Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बाढ़ के पानी को पार कर रही थीं महिलाएं, एक का पैर फिसला और ले गया सैलाब, तेलंगाना से आया VIDEO

तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम इलाके में महिलाओं का एक समूह बाढ़ वाले इलाके को पार कर रहा था। उसी दौरान एक महिला का पैर फिसला और सैलाब उसे बहा कर ले गया।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Swayam Prakash Published on: July 27, 2023 9:10 IST
telangana flood video- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम इलाके से आया ये वीडियो

तेलंगाना में लगातार हो रही बारिश से लोगों की जान जोखिम में पड़ गई है। तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम इलाके में महिलाओं का एक समूह बाढ़ वाले इलाके को पार कर रहा था। उसी दौरान एक महिला का पैर फिसला और सैलाब उसे बहा कर ले गया। महिला का अभी तक पता नहीं चल पाया है। वीडियो में दिख रहा है कि महिलाओं का एक समूह तेज पानी को पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी हरे रंग के कपड़े पहने महिला को तेज धारा ने खींच लिया। कुछ लोग उसे बचाने के लिए नदी की ओर दौड़े लेकिन अभी तक महिला का पता नहीं चल पाया है।

15 फीट की ऊंचाई पर बह रही नहर

तेलंगाना के ही जयशंकर भूपालपल्ली जिले में मोरंचापल्ले गांव पूरी तरह से पानी में डूब गया। भूपालापल्ली-परकला मुख्य मार्ग पर मोरांचा में करीब 15 फीट की ऊंचाई पर एक नहर बह रही है। नदी के उफान पर होने के कारण इसके आस-पास के घर जलमग्न हो गए हैं। स्थानीय लोग इमारतों की छत पर चढ़ गए हैं और मदद का इंतज़ार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऊपर की मंज़िल की खिड़कियों तक भी पानी पहुंच गया है। 

कडेम प्रोजेक्ट का आउट प्लो 2.42 लाख क्यूसेक पर
इसके आलावा हैदराबाद के कडेम प्रोजेक्ट के हल 3 में 85 लाख क्यूसेक पानी आ गया है। इसका आउट प्लो 2.42 लाख क्यूसेक पर है और 4 गेट खुल नहीं रहे हैं। जानकारी मिली है कि जर्मन क्रस्ट गेटों से बाढ़ का पानी बह रहा है। पानी के इस विकराल स्तर को ध्यान में रखते हुए पहले ही 12 गांवों के 7 हजार लोगों को पुनर्वास केंद्रों में पहुंचाया जा चुका है। वहीं आंध्र प्रदेश के भद्राचलम में गोदावरी का जल स्तर कल रात 8 बजे 47.3 फीट पहुंच गया और अभी इसके और बढ़ने की संभावना है। भद्राचलम में नदी 48.1 फीट पर बह रही है, जो चेतावनी का दूसरा स्तर है। 

महाराष्ट्र में भी पानी ने की घरों में जबरन एंट्री 
वहीं महाराष्ट्र के नागपुर में कल रात भर हुई मूसलाधार बारिश के बाद कई इलाकों पानी भर गया है। बारिश इतनी तेज थी कि पानी को बहने का रास्ता नहीं मिला और सड़कों पर भारी जल जमाव हो गया। कुछ इलाकों में तो पानी लोगों के घरों में भी घुस गया है। नागपुर समेत पूरे महाराष्ट्र में आज भी भारी बारिश का अलर्ट है। खासतौर पर सुंदरवन इलाके में भारी जलजमाव हो गया है। सुंदरवन में कुछ जगहों में पहले फ्लोर तक पानी पहुंच गया है। पानी भरने से कई जगहों पर गाडियां अटक गई हैं और शहर के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है।

ये भी पढ़ें-

सरकारी बस में यात्रियों के लिए 'सनरूफ' की भी सुविधा! हाईवे पर दौड़ती खटारा बस का VIDEO वायरल

प्रधानमंत्री मोदी का आज राजस्थान दौरा, पीएम किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को करेंगे समर्पित; सीकर को भी देंगे सौगात 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement