Thursday, May 16, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी का आज राजस्थान दौरा, पीएम किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को करेंगे समर्पित; सीकर को भी देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान के दौरा है। सीकर पहुंचकर पीएम मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी एक बड़ी रैली भी करेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 09, 2023 15:06 IST
pm modi in rajasthan - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर जा रहे हैं। यहां पीएम मोदी सीकर कस्बे में एक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इतना ही नहीं इस दौरान वे 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी सीकर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि चुनावी राज्य राजस्थान में बीजेपी का पूरा फोकस है। यही वजह है कि पीएम मोदी लगातार राजस्थन के दौरों पर जा रहे हैं।

ये है प्रधानमंत्री का राजस्थान में कार्यक्रम

सरकारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री आज सीकर में आयोजित कार्यक्रम में 1.25 लाख प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही वे "यूरिया गोल्ड" भी लान्च करेंगे। प्रधानमंत्री राजस्‍थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर जिलों में स्थित 6 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान वे केन्द्रीय विद्यालय तिवरी, जोधपुर का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम से इतर एक आमसभा भी आयोजित की गई है।

किसान सम्मान निधि की जारी करेंगे 14वीं किस्त 
इतना ही नहीं पिछले हफ्ते केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी 27 जुलाई को किसानों को सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करने के लिए सीकर आएंगे। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि में अभी तक करीब दो लाख 40 हजार करोड़ रुपये किसानों को भेजे जा चुके हैं। वहीं प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी ने जिले की सभी आठों विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र की सभा में सर्वाधिक लोगों को लाने का लक्ष्य दिया है।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली की दो सैंकड़ों साल पुरानी मस्जिदों को हटाने का रेलवे ने दिया था नोटिस, हाईकोर्ट ने लगाया स्टे

सरकारी बस में यात्रियों के लिए 'सनरूफ' की भी सुविधा! हाईवे पर दौड़ती खटारा बस का VIDEO वायरल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement