A
Hindi News हेल्थ Coronavirus Live: जानिए कोरोना वैक्सीन कैसे वायरस से लड़ने में करती है मदद?

Coronavirus Live: जानिए कोरोना वैक्सीन कैसे वायरस से लड़ने में करती है मदद?

देश में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं। हर अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ है। कोरोना की दूसरी स्ट्रेन काफी खतरनाक है। जिससे निजात पाने में लोगों को काफी वक्त लग रहा है।

Coronavirus Live: जानिए कोरोना वैक्सीन कैसे वायरस से लड़ने में करती है मदद?- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Coronavirus Live: जानिए कोरोना वैक्सीन कैसे वायरस से लड़ने में करती है मदद?

देश में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं। हर अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ है। कोरोना की दूसरी स्ट्रेन काफी खतरनाक है। जिससे निजात पाने में लोगों को काफी वक्त लग रहा है। हालांकि, कोरोना से अधिक मात्रा में लोग सही हो रहे हैं। वहीं देश में वैक्सीनेशन का भी तेजी से चल रहा है। 

 

Latest Health News

Live updates : Coronavirus Live Update

  • 10:03 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

  • 10:00 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    14 मई तक कर्नाटक में नहीं होगा वैक्सीनेशन

  • 9:59 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

  • 1:18 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    64 टन ऑक्सीजन के साथ तीसरी एक्सप्रेस पहुंची हैदराबाद

    ओडिशा के अंगुल से तेलंगाना जाने वाली तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बुधवार को दक्षिण मध्य रेलवे में हैदराबाद पहुंची। 64.24 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) से लदे पांच टैंकरों को लेकर ट्रेन सनत नगर स्टेशन पर पहुंची।

    यह 9 मई को ओडिशा के संतनगर न्यू गुड्स कॉम्प्लेक्स से एमबीएम साइडिंग (मेसर्स टाटा स्टील बीएसएल लिमिटेड) अंगुल तक खाली टैंकरों के साथ एक्सप्रेस थी।

    124.26 टन एलएमओ से भरे पांच टैंकरों के साथ तेलंगाना के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 2 मई को हैदराबाद पहुंची थी।

    चार टैंकरों में 60.23 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) ले जाने वाली दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस 4 मई को आई थी। तीनों ट्रेनें ओडिशा से आई थीं।

    भारतीय रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक मिशन मोड पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। इस पहल के तहत, लिक्विड ऑक्सीजन से भरे टैंकरों को रेलवे द्वारा रो-रो (रोल ऑन - रोल ऑफ) सेवा, दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) द्वारा पहुंचाया जा रहा है।

    (आईएएनएस)

  • 10:49 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    उत्तर प्रदेश में अभी तक लगीं इतने लोगों को वैक्सीन

    चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 1,10,48,902 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा पहली डोज लेने वाले लोगों में से 28,59,250 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। कुल 1,39,08,152 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    देश में 24 घंटे में निकले इतने कोरोना केस

     केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 4205 लोगों की जान चली गई है। एक दिन में कभी भी कोरोना की वजह से देश में इतने लोगों की मौत नहीं हुई है। अबतक यह जानलेवा वायरस देशभर में 254197 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। 

    हालांकि कुछ राहत की बात ये है कि नए कोरोना मामले पहले के मुकाबले कम देखने को मिल रहे हैं और साथ में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिस वजह से देश में कोरोना के एक्टिव केस कम होने लगे हैं। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार लगातार दूसरे दिन कोरोना के एक्टिव मामलों में गिरावट आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के एक्टिव केस 11122 घटकर 3704099 दर्ज किए गए हैं।  

  • 7:49 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    वैक्सीन कैसे कोरोना वायरस को देगी मात

    देश में कोरोना वैक्सीन तेजी से लोगों को लगाई जा रही हैं। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना की महामारी से बचाया जा सके। ऐसे में हर किसी के मन में सवाल उठता है कि आखिर कोनिज वैक्सीन कैसे इस वायरस को रोकने में कामयाब होगा। इसी के चलते यूनिसेफ ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें बताया कि आखिर वैक्सीन कैसे इस वायरस से लड़ने में बॉडी की मदद करता है। 

    देखें वीडियो