A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश के विभिन्न राज्यों में 12 नए एक्सप्रेसवे का निर्माण होगा: गडकरी

देश के विभिन्न राज्यों में 12 नए एक्सप्रेसवे का निर्माण होगा: गडकरी

आगामी वर्षो में देश के विभिन्न राज्यों में दर्जनभर नए एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा, जिनमें से तीन का निर्माण कार्य 2017 में शुरू हो जाएगा।

Nitin Gadkari- India TV Hindi Nitin Gadkari

बागपत: आगामी वर्षो में देश के विभिन्न राज्यों में दर्जनभर नए एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा, जिनमें से तीन का निर्माण कार्य 2017 में शुरू हो जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "पूर्वी राजमार्ग का काम शुरू हो रहा है। हम इस तरह के 12 एक्सप्रेस राजमार्ग बनाएंगे। इनमें से तीन राजमार्गो का निर्माण कार्य 2017 में शुरू हो जाएगा।" (...अब वीरप्पन को मारने वाला यह IPS ऑफिसर लेगा सुकमा का बदला)

135 किलोमीटर लंबे पूर्वी परिधीय राजमार्ग के निर्माण कार्यो की समीक्षा करने यहां पहुंचे गडकरी ने कहा, "हम इस तरह की सड़कों के जरिये अंडरपास बनाने की कोशिश कर रहे हैं।" पूर्वी परिधीय एक्सप्रेसवे के अगस्त 2017 में खुलने की उम्मीद है और इससे लगभग दो लाख वाहनों के मार्ग बदलने की उम्मीद है, जिससे दिल्ली में यातायात जाम से निपटने में मदद मिलेगी और वायु प्रदूषण को भी कम किया जा सकेगा।

इस दौरान गडकरी के साथ भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह मलिक और बागपत से सांसद सतपाल सिंह भी मौजूद थे।

गडकरी ने कहा कि राजमार्ग निर्माण के लिए प्रतिदिन एक लाख सीमेंट की बोरियों का इस्तेमाल हो रहा है। शुरुआत में इस परियोजना के पूरा होने में 2.5 साल लगने थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद यह परियोजना 400 दिनों के भीतर पूरी होगी।

ये भी पढ़ें: इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!
नक्सलियों से बदला लेने के लिये CRPF को मिली 75 दिनों की खुली छूट!

Latest India News