A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोविड-19: हरियाणा में 30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, नए दिशा-निर्देश जारी

कोविड-19: हरियाणा में 30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, नए दिशा-निर्देश जारी

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की, जिसमें 30 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद करने और वाहनों में यात्रियों और कार्यक्रमों में लोगों की संख्या को सीमित करने का आदेश दिया।

कोविड-19: हरियाणा में 30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, नए दिशा-निर्देश जारी - India TV Hindi Image Source : FILE/REPRESENTATIONAL PHOTO कोविड-19: हरियाणा में 30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, नए दिशा-निर्देश जारी 

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की, जिसमें 30 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद करने और वाहनों में यात्रियों और कार्यक्रमों में लोगों की संख्या को सीमित करने का आदेश दिया। अधिकारियों ने कहा कि सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान, चाहे सरकारी हों या निजी, 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया और अन्य प्रशासनिक कार्य पहले की तरह जारी रहेंगे। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को लेकर शुक्रवार की शाम को राज्य के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन कहा कि जैसे-जैसे मामले बढ़ रहे थे, सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है। इस बीच, समेकित दिशानिर्देशों में, राज्य सरकार ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य हैं, और फेस मास्क के बिना पाए जाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

हरियाणा में कोविड-19 के सर्वाधिक 6,277 नए मामले आए; 20 और मौतें हुईं

हरियाणा में शुक्रवार को कोविड-19 के उछाल में कोई कमी नहीं आई क्योंकि राज्य में रिकॉर्ड 6,277 नए मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,42,077 तक पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में राज्य में महामारी के कारण 20 और मौतें हुईं, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 3,354 हो गई। गुड़गांव में सबसे ज्यादा 1,919 मामले आए। राज्य में अब 33,817 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक 3,04,906 मरीज बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

 

Latest India News