A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु: आयकर विभाग का छापा, जब्त हुई 24 करोड़ की नई करंसी

तमिलनाडु: आयकर विभाग का छापा, जब्त हुई 24 करोड़ की नई करंसी

तमिलनाडु के वेल्लोर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक तलाशी अभियान के दौरान 24 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए है3। नए नोटों के रूप में जब्त की जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी राशि है।

Representative Image | PTI- India TV Hindi Representative Image | PTI

वेल्लोर: तमिलनाडु के वेल्लोर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक तलाशी अभियान के दौरान 24 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए हैं। नए नोटों के रूप में जब्त की जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी राशि है। इससे पहले शुक्रवार को चेन्नई में भी छापेमारी के दौरान डिपार्टमेंट को 10 करोड़ रुपये के नए नोटों के साथ-साथ बड़ी मात्रा में सोना भी मिला था।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों के मुताबिक, 24 करोड़ रुपये 2000 के नए नोटों के रूप में एक कार से जब्त किए गए हैं। इस गाड़ी में 12 डिब्बे रखे हुए थे और हरेक डिब्बे में से 2 करोड़ रुपये की राशि बरामद की गई है। इन पैसों के बारे में सुराग चेन्नई में हुई छापेमारी के दौरान मिला था। चेन्नई की छापेमारी में डिपार्टमेंट को 10 करोड़ रुपये के नए नोट और 127 किलोग्राम सोने सहित कुल 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति मिली थी। जिन ठिकानों पर रेड डाली गई थी वे उद्योगपति शेखर रेड्डी और उनके सहयोगियों के थे।

इन्हें भी पढ़ें:

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विभाग के 100 से ज्यादा अधिकारी इस छापेमारी में शामिल हैं और चेन्नई के साथ-साथ वेल्लोर के 9 जगहों पर छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक अभी और बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा सकता है। गुरुवार को चेन्नै में की गई छापेमारी के दौरान 2 कमरे नहीं खुले थे, क्योंकि रेड्डी ने बताया था कि उन कमरों की चाबियां उसके पास नहीं थी। सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स अधिकारियों ने फिर उन कमरों को तोड़ा और उन कमरों से भी कैश और सोना मिले। जब्त किए गए कैश और सोना शेखर रेड्डी के बताए जा रहे हैं।

Latest India News