Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ब्लैकमनी पर शिकंजा: दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ में इनकम टैक्स के छापे

500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने के बाद कालेधन के खिलाफ केंद्र सरकार की सख्ती और बढ़ गई है। इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली और मुंबई में छापा मारा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 10, 2016 22:17 IST
Income tax- India TV Hindi
Income tax

नई दिल्ली: 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने के बाद कालेधन के खिलाफ केंद्र सरकार की सख्ती और बढ़ गई है। इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली और मुंबई में छापा मारा है। नोट बैन होने के बाद यह इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई है। पुरानी तारीख से बिलिंग कर कालेधन को सफेद करने की कोशिश करनेवालों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

दिल्ली में चार जगहों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा। चांदनी चौक, दरीबा कलां, करोलबाग में शाम को छापे की कार्रवाई की गई। बताया जाता है कि इन जगहों पर पुराने बिल बनाकर अनअकाउंटेड पैसे को व्हाइट बनाए जा रहे थे।

मुंबई में झावेरी बाजार के गोल्ड मार्केट, घाटकोपर समेत तीन जगहों पर छापे मारे गए। सीबीडीटी के चेयरमैन के निर्देश पर छापे मारे गए। यहां भी सोना की खऱीद-बिक्री को लेकर अनअकाउंटेड पैसे को अकाउंटेड बनाया जा रहा था। चंडीगढ़ और लुधियाना में भी ज्वैलरी की बड़ी दुकानों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा। 

आपको बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपए के नोटों को बैन करने का ऐलान किया था। इसके बाद से ब्लैकमनी रखनेवाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement