A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया के बाद कितना कुछ बदला, जानिए कितनी सुरक्षित हैं महिलाएं...

निर्भया के बाद कितना कुछ बदला, जानिए कितनी सुरक्षित हैं महिलाएं...

16 दिसंबर 2012 को हुई घटना ने हर किसी को गुस्से और खीझ से भर दिया था। इस घटना के बाद सड़के से लेकर संसद तक काफी कुछ बदलने की बातें हुईं, लेकिन अगर आंकड़ों पर बात की जाए तो कुछ भी बदलाव होता नहीं दिखा।

Nirbhaya Rape Case

1. साउथ अफ्रीका: हर साल लगभग 500,000 रेप केस दर्ज होते हैं और इस वजह से यह देश रेप क्राइम होने वाले देशों में पहले नम्बर पर है। एक अनुमान के मुताबिक यहां पर 40 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं का जीवन भर रेप होता है। रेप के सबसे ज्यादा केस पाए जाने के कारण साउथ अफ्रीका पहले नंबर पर है एक रिपोर्ट के अनुसार यहां पर 4 प्रतिशत से ज्यादा आदमियों को दूसरे आदमियों से सेक्स करने के लिए जोर जबरदस्ती की जाती है।  साउथ अफ्रीकी पुलिस के मुताबिक यहां पर 41 प्रतिशत बच्चे रेप से पीड़ित होते हैं। सूत्रों के अनुसार यहां पर 24,892 रेप 18 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ किए गए।

2. स्वीडन: स्वीडन रेप के मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर आता है। 4 में से एक महिला यहां पर रेप पीड़िता होती है। 1975 में पुलिस की ओर से यहां रेप के 421 मामले सामने आए थे लेकिन 2014 में रेप के 6,620 मामले सामने आए। इससे यह पता चलता है कि स्वीडन महिलाओं के लिए बहुत ही खतरनाक देश है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और

Latest India News