A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पटना: गंगा में नाव पलटी, 20 लोगों की मौत, कई लापता

पटना: गंगा में नाव पलटी, 20 लोगों की मौत, कई लापता

बिहार की राजधानी में शनिवार की शाम गंगा नदी के NIT घाट के पास एक नाव के पलट जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Rescue operation- India TV Hindi Image Source : PTI Rescue operation

पटना: बिहार की राजधानी में शनिवार की शाम गंगा नदी के NIT घाट के पास एक नाव पलटने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। ये सभी लोग मकर संक्रांति के मौके पर दियारा क्षेत्र में आयोजित पतंग उत्सव देखकर लौट रहे थे। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

( देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें )

पुलिस के अनुसार, मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा के दियारे में पतंग उत्सव का आयोजन किया जाता है। इसका आयोजन पर्यटन विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष किया जाता है। इस दौरान दियारा से लोगों को लेकर लौट रही एक नाव गंगा नदी में पलट गई, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई। 

वीडियो में देखें कैसे हुआ हादसा

कहा जा रहा है कि इस नाव में क्षमता से ज्यादा लोग बैठे थे। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट रविकांत ने बताया कि अब तक 20 शवों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब तक बचाए गए आठ लोगों को भर्ती कराया गया है, जिसमें दो बच्चे हैं। इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 

इन्हें भी पढ़ें:-

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नाव पर 50 से ज्यादा लोग सवार थे। 25 लोग तैरकर बाहर निकल गए हैं। घटना की सूचना पाकर पटना के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। परिजन लापता हुए अपनों को तलाश रहे हैं।

Latest India News