A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खुद को इस्लाम का मसीहा समझने वालों ने ही कश्मीर में रोजा रखने वालों का किया मर्डर- राजनाथ सिंह

खुद को इस्लाम का मसीहा समझने वालों ने ही कश्मीर में रोजा रखने वालों का किया मर्डर- राजनाथ सिंह

मुस्लिम की भी जिम्मेदारी बनती है कि जो हिन्दू अपने धर्म का पालन कर रहा है तो उसमें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसी तरह हिन्दू की जिम्मेदारी बनती है कि मुस्लिम अगर अपने धर्म का पालन कर रहा है तो उसे किसी प्रकार की अड़चन ना आए।

<p><span style="color: #0782c1; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi गृहमंत्री राजनाथ सिंह।

नई दिल्ली: कश्मीर में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या पर बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि जिस धरती में हम पैदा हुए हैं, जिसका अन्न को खाकर हम जिंदा रहते हैं। इस धरती के लिए भी तो हमारा कोई फर्ज बनता है। सबसे बड़ा फर्ज बनता है तो उसी के लिए बनता है। इस धरती के लिए बनता है इस देश के लिए बनता है। लेकिन कश्मीर में जो कुछ हुआ है वो सब हम जानते हैं।

बताइए रोजा के महीने में रोजा रखने वालो पर जो अपने आपको इस्लाम का बहुत बड़ा मसीहा साबित करने की कोशिश करते हैं उनको गोलियों से भुनवाते हैं। ये कहां का इंसाफ है, ये कहां का इस्लाम है। मैं समझता हूं सभी देशवासियों को इस पर गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए। ये देश जाति, धर्म, मजहब के आधार पर नहीं चलेगा। ये देश चलेगा तो इंसाफ और इंसानियत के आधार पर चलेगा। जो जिस धर्म, मजहब को मानता है माने, किसी भी प्रकार के अड़चन दिक्कत उसमें पैदा ना हो इसकी चिंता करना सबकी जिम्मेदारी है।

मुस्लिम की भी जिम्मेदारी बनती है कि जो  हिन्दू अपने धर्म का पालन कर रहा है तो उसमें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसी तरह हिन्दू की जिम्मेदारी बनती है कि मुस्लिम अगर अपने धर्म का पालन कर रहा है तो उसे किसी प्रकार की अड़चन ना आए। गौरतलब है कि कश्मीर में बिगड़ती स्थिति का हवाला देते हुए बीजेपी ने जम्मू और कश्मीर सरकार से मंगलवार को हाथ खींच लिया है। इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 

Latest India News