A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जहां रहा करते थे एपीजे अब्दुल कलाम, रिटायरमेंट के बाद वहीं रहेंगे प्रणब मुखर्जी

जहां रहा करते थे एपीजे अब्दुल कलाम, रिटायरमेंट के बाद वहीं रहेंगे प्रणब मुखर्जी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जुलाई में पदमुक्त होने के बाद यहां 10, राजाजी मार्ग पर अपने नए आधिकारिक आवास में रहेंगे। एक अधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को राजाजी मार्ग का यह बंगला आवंटित किया गया था और अब उन्होंने इसे ख

rajaji marg- India TV Hindi rajaji marg

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जुलाई में पदमुक्त होने के बाद यहां 10, राजाजी मार्ग पर अपने नए आधिकारिक आवास में रहेंगे। एक अधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को राजाजी मार्ग का यह बंगला आवंटित किया गया था और अब उन्होंने इसे खाली कर दिया है और इसे राष्ट्रपति के लिए तैयार करने का काम शुरू हो गया है।

इस बंगले में पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम 2015 में रहते थे। उनके निधन के बाद इसे महेश शर्मा को आवंटित किया गया था। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि शर्मा को 10, अकबर रोड स्थित नया बंगला दिया गया है जिसमें पहले पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर रहते थे। पर्रिकर मुख्यमंत्री बनकर गोवा वापस चले गए हैं।

इससे पहले शर्मा ने कहा था कि शहरी विकास मंत्रालय ने उनसे पूछा है कि उन्हें आवास खाली करने में कोई आपत्ति तो नहीं। उन्होंने अपने जवाब में कहा कि यह जगह उनसे ज्यादा राष्ट्रपति के लिए महत्वपूर्ण है।

MCD चुनाव में जीत पर बोले PM मोदी, ‘भाजपा में विश्वास जताने के लिए दिल्ली के लोगों का शुक्रिया’

राष्ट्रपति पेंशन नियम 1962 के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति भारत में कहीं भी आजीवन मुफ्त घर, मुफ्त पानी बिजली के हकदार हैं। दस, राजाजी मार्ग स्थित आवास 11776 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला है जिसके भूतल पर एक पुस्तकालय और किताबें पढ़ने के लिए स्थान है।

Latest India News