A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बनाना चाहते हैं करियर तो पोर्टफोलियो फोटोग्राफी है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

बनाना चाहते हैं करियर तो पोर्टफोलियो फोटोग्राफी है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

इस वर्कशॉप को अटेंड करने के लिए आपके पास कैमरा होना चाहिए। इसके साथ ही आपको दोनों क्लास अटेंड करनी जरूरी है कयोंकि दूसरे दिन ही आपको सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

portfolio photography- India TV Hindi portfolio photography

नई दिल्ली: यदि आपको फोटोग्राफी से प्यार है और इसमे आप अपना करियर बनाना चाहते हैं तो यहां है आपके लिए सबसे अच्छा मौका। एनबीटी रंगमंच क्लब में इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स द्वारा दो दिन के लिए पोर्टफोलियो/ फैशन फोटोग्राफी की वर्कशॉप दी जा रही है। इनमें आपको लाइव शूट्स, फोटोशॉप, आउटडोर फोटोग्राफी, प्रोडक्ट फोटोग्राफी, आर्टिफिशल लाइट का इंट्रोडक्शन, बेसिक कलर करैक्शंस, हाई फैशन शूट्स, स्टूडियो एंड आर्टिफिशल लाइट का इंट्रोडक्शन, स्टूडियो लाइट्स के बेसिक्स, कॉन्सेप्ट, पोर्टफोलियोज और लाइट का यूज आदि सिखाया जाएगा। इन दिनों पोर्टफोलियो फोटोग्राफी को हॉट करियर ऑप्शन्स में से एक माना जाता हैं। इसमें आप पैसे के साथ-साथ नाम व रूतबा भी कमा सकते हैं। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

यदि आपको पिक्चर्स क्लिक करना पसंद है और इसे आप अपने करियर के तौर पर देखते हैं, तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन हैं। इसे आप पार्ट टाइम या फुल टाइम भी कर सकते हैं। परन्तु इस काम को करने के लिए आपको इससे जुड़ी बारीकियों की जानकारी होनी चाहिए, इसके साथ ही आपको प्रैक्टिकल व थियोरी की प्रॉपर नॉलेज होनी भी जरूरी हैं। एनबीटी रंगमंच क्लब द्वारा दिया जाने वाला यह वर्कशॉप सर्टिफाइड है इसमें आपको पहले दिन थियोरी की क्लास दी जाएगी फिर स्टूडियो में प्रेक्टिकल कराया जाएगा।

इस वर्कशॉप को अटेंड करने के लिए आपके पास कैमरा होना चाहिए। इसके साथ ही आपको दोनों क्लास अटेंड करनी जरूरी है कयोंकि दूसरे दिन ही आपको सर्टिफिकेट दिया जाएगा। यह एनआरएआई स्कूल ऑफ मास कम्यूनिकेशन एंड एमजीटी,एम-161/ओ, जीएल हाउस, गौतम नगर, नई दिल्ली में स्थित हैं। यह वर्कशॉप 17 और 18 जून को सुबह 10.30 से 1.30 बजे तक दिया जाएगा। इसकी फीस मेंबर के लिए 2000 रुपये और नॉन मेंबर के लिए 2500 रुपये हैं।   

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...
आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News