A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh News: रमन सिंह के बयान को लेकर भूपेश बघेल ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

Chhattisgarh News: रमन सिंह के बयान को लेकर भूपेश बघेल ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के उस बयान पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी, जिसमें उन्होंने बघेल को कांग्रेस पार्टी और अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का ‘एटीएम’ कहा था। बघेल ने सिंह से इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा है।

Raman Singh And Bhupesh Baghel- India TV Hindi Raman Singh And Bhupesh Baghel

Highlights

  • भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी
  • रमन सिंह ने कहा- भूपेश बघेल सोनिया गांधी के ATM
  • भूपेश बघेल ने कहा- मैं रमन सिंह के खिलाफ मानहानि का दावा करूंगा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के उस बयान पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी, जिसमें उन्होंने बघेल को कांग्रेस पार्टी और अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का ‘एटीएम’ कहा था। बघेल ने सिंह से इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री बघेल ने आज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सिंह के बयान पर आपत्ति जताई और कहा, ''रमन सिंह जी ने जो बयान दिया है वह घोर आपत्तिजनक है। वह कहते हैं कि सोनिया गांधी जी का एटीएम हूं। यह प्रमाणित करें, अन्यथा सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। नहीं तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उनके खिलाफ मैं मानहानि का दावा भी करूंगा।' 

इसके साथ ही बघेल ने सिंह पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए हिंदी में भी ट्वीट किया, "भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह" को लगता है कि मार्गदर्शक मंडल में हुई ‘वाइल्ड कार्ड एंट्री’ से बाहर आने के लिए छत्तीसगढ़ को बदनाम करेंगे, ये नहीं चलेगा। कौन किसका एटीएम है, इसका प्रमाण तो देना ही पड़ेगा। पनामा के खाते में दर्ज है जिनका नाम वो फिर करने लगे छत्तीसगढ़ को बदनाम।'' बघेल ने लिखा है, ''वैसे नान की डायरी में नागपुर से लखनऊ तक का ज़िक्र है वो किस स्वाइप मशीन से हस्तांतरित हुए थे, प्रदेश की जनता जानना चाह रही है।'' बघेल पिछले भाजपा शासन के दौरान वर्ष 2015 में नागरिक आपूर्ति निगम में सामने आए कथित घोटाले का जिक्र कर रहे थे। 

राज्य में प्रवर्तन निदेशालय के छापे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने मंगलवार को सत्ताधारी दल कांग्रेस पर निशाना साधा था और कहा था, ‘‘देश और दुनिया के सामने छत्तीसगढ़ शर्मसार हुआ है। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का झंडा गाड़ा जा रहा है। हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि 40 अधिकारियों के घरों पर ईडी का छापा पड़ेगा।’’ सिंह ने कहा था, ‘‘मैं पहले से कह रहा हूं कि भूपेश बघेल कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी का एटीएम है। 

राज्य में अवैध वसूली हो रही है। कोयले में अवैध वसूली हो रही है। अब यहां काली कमाई का पोल खुलने लगा है। सच सामने आएगा और सब सामने आएगा।’’ उन्होंने कहा था,‘‘ यह सरकार जाने वाली है। यहां कई हजार करोड़ रुपये का खेल हो रहा है, यहां सभी जानते हैं। सरकार विकास कार्य नहीं कर पा रही है लेकिन वसूली करके असम और उत्तर प्रदेश के चुनावों (विधानसभा) में भेजने के लिए पर्याप्त पैसे हैं।’’ 

Latest India News