A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh Police Bribe: शव के लिए पुलिस ने की सौदेबाजी, ASI ने डेड बॉडी लौटाने के लिए मांगे 50 हजार रुपए

Chhattisgarh Police Bribe: शव के लिए पुलिस ने की सौदेबाजी, ASI ने डेड बॉडी लौटाने के लिए मांगे 50 हजार रुपए

Chhattisgarh Police Bribe: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक ASI ने एक युवक की डेड बॉडी लौटाने के लिए उसके परिजनों से 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। पीड़ित पक्ष ने इस घटना का वीडियो बनाकर जिले के SP अभिषेक पल्लव से ASI की शिकायत की।

Video Of the incident- India TV Hindi Video Of the incident

Highlights

  • युवक के शव को उसके परिजनों को देने के लिए ASI ने मांगा 50 हजार रुपए
  • परिजनों ने घटना का वीडियो बनाकर SP से शिकायत की
  • ASI को सस्पेंड कर उसके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए

Chhattisgarh Police Bribe: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी थाने में पदस्थ ASI प्रकाश शुक्ला ने एक युवक के शव को उसके रिश्तेदारों को देने और जांच की औपचारिकता पूरी करने के लिए रिश्वत मांगा। मृतक के परिजनों ने इस घटना का वीडियो बना कर जिले के SP अभिषेक पल्लव से शिकायत की। परिजनों के शिकायत पर SP ने ASI को लाइन अटैच किया जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

ASI ने मृतक के रिश्तेदारों से मांगे 50 हजार रुपए

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के फिरोजपुर थाना जीरा अंतर्गत नवरंग सिंहवाला गांव निवासी मनदीप सिंह (24) पिता अर्जुन सिंह ने 4 जुलाई को खुदकुशी कर ली थी। मनदीप सिंह की आत्महत्या मामले की जांच कर रहे ASI प्रकाश शुक्ला पर युवक के शव को परिजनों को सौंपने तथा जांच की औपचारिकता पूरी करने के लिए 50 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। आरोप के बाद शुक्ला को लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत वर्धमान एजेंसी कंडरका में इस महीने की चार तारीख को मनदीप सिंह ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामले की जांच उप निरीक्षक प्रकाश शुक्ला कर रहा था। 

ASI पर हुई कार्रवाई

अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच और शव को परिजनों को सौंपने तथा अन्य आवश्यक प्रक्रिया के दौरान शुक्ला ने मृतक के परिजन से पैसे की मांग की। उन्होंने बताया कि जब शुक्ला मनदीप के परिजनों से पैसों की मांग कर रहा था तब इस दौरान परिजनों ने घटना का वीडियो बना लिया और इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव से की। इसके बाद शुक्ला को लाइन हाजिर करने का फैसला किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वीडियो देखने के बाद मामला पहली नजर में सत्य प्रतीत हो रहा है। पुलिस अधिकारी शुक्ला के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

Latest India News