A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: डरा रहा कोविड-19 का नया वैरिएंट, कर्नाटक में JN.1 के 34 नए केस आए सामने, इतने लोगों की मौत

VIDEO: डरा रहा कोविड-19 का नया वैरिएंट, कर्नाटक में JN.1 के 34 नए केस आए सामने, इतने लोगों की मौत

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने लोगों को डरा दिया है। सरकार ने भी लोगों से सावधानी रखने की अपील की है। कर्नाटक से कोरोना के नए सब-वैरिएंट JN.1 के 34 नए मामले सामने सामने आए हैं।

फिर डराने लगा कोरोना वायरस- India TV Hindi Image Source : PTI फिर डराने लगा कोरोना वायरस

कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। कोरोना का नया वैरिएंट तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है, जिसने लोगों को डरा दिया है। सरकार ने भी लोगों से सावधानी रखने की अपील की है। कर्नाटक से कोरोना के नए सब-वैरिएंट JN.1 के 34 नए मामले सामने सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य सरकार और अलर्ट हो गई है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडुराव ने लोगों से पैनिक नहीं होने की अपील करते हुए कहा कि ये आंकड़े प्रत्याशित थे और सरकार ने इसकी तैयारी पहले से ही कर ली है।

कोविड वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सभी सरकारी अस्पतालों में फिर से अलग से कोविड वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। टेस्टिंग कीट की आपूर्ति के काम को तेज कर दिया गया है। फिलहाल 10 हजार टेस्टिंग किट खरीद लिए गए हैं। टेस्टिंग ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरते जाने की हिदायत दे दी गई है। राज्य की सीमाओं खासकर केरला से जुड़े बॉर्डर्स पर टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, कर्नाटका में फिलहाल कोविड के 436 एक्टिव केस हैं और इनमें से 125 मामले सोमवार को दर्ज किए गए हैं। जिन 34 लोगों में JN.1 वेरिएंट की पुष्टि हुई है उनमें से तीन की मौत हो चुकी है।

खतरनाक है कोरोना का JN.1 वैरिएंट?

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, ये तीनों मरीज दूसरी गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। बाकी बचे 31 मरीजों में से सिर्फ 6 मरीजों को अस्पताल में इलाज के भर्ती किया गया है, जबकि अन्य 25 मरीज का इलाज घर पर ही किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में JN.1 वैरिएंट के और भी मामले सामने आएंगे, लेकिन चूंकि एक्सपर्ट ने इस सब-वैरिएंट को खतरनाक नहीं बताया है इस वजह से सरकार फिलहाल ज्यादा सख्ती नहीं बरतना चाहती। हालांकि, सीनियर सिटीजन को और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी गई है। नए साल के जश्न को लेकर फिलहाल कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। 

देश में कोरोना के 4170 एक्टिव मरीज

बता दें कि भारत में अभी कोरोना वायरस के 4170 एक्टिव केस हैं। अब तक कोरोना के 4,50,09,248 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इसमें से 4,44,71,860 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इसके अलवा देश में कोरोना से 5,33,334 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News