A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Defence Secretary: केंद्र की नौकरशाही में फेरबदल, अरमाने गिरिधर नए रक्षा सचिव

Defence Secretary: केंद्र की नौकरशाही में फेरबदल, अरमाने गिरिधर नए रक्षा सचिव

Defence Secretary: भारत सरकार ने अरमाने गिरिधर को नया रक्षा सचिव नियुक्त किया है। अभी वह सड़क और परिवहन विभाग में सचिव हैं। वह अगले महीने से इस पद को संभालेंगे। अजय कुमार 31 अक्टूबर को रक्षा सचिव के पद से रिटायर हो रहे हैं।

Armane Giridhar- India TV Hindi Armane Giridhar

Highlights

  • अरमाने गिरिधर को नया रक्षा सचिव नियुक्त किया गया
  • रक्षा सचिव के रूप में वह 31 अक्टूबर से पद संभालेंगे
  • रक्षा विभाग के स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया

Defence Secretary: केंद्र सरकार ने नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए अरमाने गिरिधर को नए रक्षा सचिव नियुक्त किया है। वह 31 अक्टूबर से पद संभालेंगे। गिरिधर वर्तमान में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में सचिव हैं। उन्हें रक्षा विभाग के विशेष कर्तव्य अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है, और मौजूदा अजय कुमार की सेवानिवृत्ति के बाद रक्षा सचिव के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार नागेंद्र नाथ सिन्हा 31 दिसंबर को इस्पात सचिव का पदभार ग्रहण करेंगे। वर्तमान में भारत के महापंजीयक और जनगणना आयुक्त विवेक जोशी को वित्त मंत्रालय में सचिव, वित्तीय सेवा के रूप में नियुक्त किया गया है। अमृत लाल मीणा 31 अक्टूबर को सचिव, कोयला मंत्रालय और संजय मल्होत्रा 30 नवंबर से सचिव, राजस्व का पदभार ग्रहण करेंगे।

भूपिंदर सिंह भल्ला 31 अक्टूबर को सचिव नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा तथा संजय कुमार 30 नवंबर को सचिव स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता का पदभार ग्रहण करेंगे। इसी तरह, केंद्र ने मीता आर लोचन को सचिव, युवा मामले और अलका उपाध्याय को सचिव, सड़क परिवहन और राजमार्ग के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दी है। मनोज गोविल को कॉर्पोरेट मामलों का सचिव नियुक्त किया गया है। डीओपीटी के आदेश के अनुसार, शैलेश कुमार सिंह 1 दिसंबर से ग्रामीण विकास सचिव के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

Latest India News