A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु में 5 मिनट के भीतर आए भूकंप के दो झटके, घरों से बाहर निकले लोग

बेंगलुरु में 5 मिनट के भीतर आए भूकंप के दो झटके, घरों से बाहर निकले लोग

कर्नाटक के बेंगलुरु से करीब 70 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में बुधवार सुबह सात बजकर नौ मिनट 36 सेकंड पर 11 किलोमीटर गहराई में 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। हालांकि गनीमत यह रही कि भूकंप की तीव्रता काफी ज्यादा ना होने की वजह से किसी तरह का कोई नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है।

<p>बेंगलुरु में 5 मिनट के...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बेंगलुरु में 5 मिनट के भीतर आए भूकंप के दो झटके, घरों से बाहर निकले लोग

Highlights

  • बेंगलुरु में आज भूकंप के तेज झटकों के साथ हुई सुबह की शुरुआत
  • भूकंप की तीव्रता ज्यादा ना होने की वजह से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं

बेंगलुरु: कर्नाटक में आज सुबह की शुरुआत भूकंप के तेज झटकों के साथ हुई। यहां बेंगलुरु से करीब 70 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में बुधवार सुबह 3.3 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने यह जानकारी दी। एनसीएस ने ट्वीट करके बताया कि कर्नाटक के बेंगलुरु से करीब 70 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में बुधवार सुबह सात बजकर नौ मिनट 36 सेकंड पर 11 किलोमीटर गहराई में 3.1 तीव्रता का भूकंप आया।

उसने एक अन्य ट्वीट में बताया कि कर्नाटक के बेंगलुरु से करीब 66 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में बुधवार सुबह सात बजकर 14 मिनट 32 सेकंड पर 23 किलोमीटर गहराई में 3.3 तीव्रता का भूकंप आया।

हालांकि गनीमत यह रही कि भूकंप की तीव्रता काफी ज्यादा ना होने की वजह से किसी तरह का कोई नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि दक्षिण भारत के हिस्से में आए भूकंप के झटके को कई लोगों ने महसूस किया है।

इससे पहले अक्टूबर में कर्नाटक के कलबुर्गी और बीदर जिले में लोगों ने कई बार भूकंप के झटके महसूस किए थे। पुलिस ने बताया था कि लगातार आ रहे भूकंप के कारण भयभीत लोगों ने घरों के बाहर खुले में रात बिताई थी। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त ने लगातार आ रहे भूकंप के कारणों को समझने के लिए भूवैज्ञानिकों की बैठक बुलाई थी। उन्होंने कहा था कि उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में आपदा प्रबंधन दलों को सतर्क किया गया है।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News