A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Karnataka News: शिवमहंत स्वामीजी के गायब होने के मामले में आया नया मोड़, नवविवाहित महिला के साथ भाग जाने का शक

Karnataka News: शिवमहंत स्वामीजी के गायब होने के मामले में आया नया मोड़, नवविवाहित महिला के साथ भाग जाने का शक

Karnataka News: सूत्रों के मुताबिक, स्वामी जी को एक नवविवाहित महिला से प्यार हो गया, जिसकी डेढ़ महीने पहले शादी हुई थी। स्वामीजी ने यह भी कहा है कि यदि उन्हें खोजने का कोई प्रयास किया गया, तो वे उनके शव को देखेंगे।

Shivamahanta Swamiji- India TV Hindi Image Source : IANS Shivamahanta Swamiji

Highlights

  • मगदी तालुक के सोलूर गड्डुगे मठ के लिंगायत संत हैं शिवमहंत स्वामीजी
  • 'दीक्षा' प्राप्त करने के बाद, उन्हें सोलूर मठ के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था
  • लापता संत अपने पीछे एक चिट्ठी छोड़ गए, जिसमें कहा गया- मेरे जीवन में शांति नहीं है

Karnataka News: बेंगलुरु के पास सोलूर शहर में एक धार्मिक संत के लापता होने की घटना ने सोमवार को नया मोड़ लिया। भक्तों और उनके करीबी लोगों को संदेह है कि वह एक नवविवाहित महिला के साथ भाग गए हैं। मगदी तालुक के सोलूर गड्डुगे मठ के लिंगायत संत शिवमहंत स्वामीजी के भाग जाने का संदेह है। सूत्रों के मुताबिक, स्वामी जी को एक नवविवाहित महिला से प्यार हो गया, जिसकी डेढ़ महीने पहले शादी हुई थी।

चिट्ठी में लिखी 'खोजने का प्रयास न करने' की बात
सूत्रों ने बताया कि स्वामी जी का नाम हरीश 'पूर्वाश्रम' (ऋषि बनने से पहले का नाम) है। स्वामीजी के रूप में 'दीक्षा' प्राप्त करने के बाद, उन्हें सोलूर मठ के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। सूत्रों ने बताया कि लापता संत अपने पीछे एक चिट्ठी छोड़ गए, जिसमें कहा गया, मेरे जीवन में शांति नहीं है। मैं वर्तमान स्थिति से दूर जा रहा हूं। मैं मुझे वर्तमान जीवन (आध्यात्मिकता) में ध्यान नहीं लगा पा रहा हूं।

पत्र में कहा गया है, आशा है कि आप (भक्तों).. आप सभी को इसका कारण पता है। कृपया मुझे खोजने का कोई प्रयास न करें। भगवा कपड़ा उतारने के बाद, मैं इसे अपने जीवन में फिर कभी नहीं पहनूंगा।

मठ और नवविवाहित महिला की बदनामी होने का डर
स्वामीजी ने यह भी कहा है कि यदि उन्हें खोजने का कोई प्रयास किया गया, तो वे उनके शव को देखेंगे। सूत्रों ने कहा, भक्त वर्तमान स्थिति को लेकर दुविधा में हैं और पुलिस से संपर्क करने से हिचकिचा रहे हैं। इस मुद्दे से मठ और नवविवाहित महिला और उसके परिवार की बदनामी होने का डर है।

Latest India News