A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को दी बधाई, पूरा सहयोग देने का लिया संकल्प

शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को दी बधाई, पूरा सहयोग देने का लिया संकल्प

शशि थरूर ने खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष की आधिकारिक जिम्मेदारी संभालने पर बधाई दी और उनकी सफलता की कामना की।

कांग्रेस नेता शशि थरूर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता शशि थरूर

 कांग्रेस के अध्यक्ष पद की दौड़ में मल्लिकार्जुन खड़गे से हारने वाले शशि थरूर ने पार्टी के नए प्रमुख को पूरा सहयोग करने का संकल्प लिया। थरूर ने ट्वीट किया, ''खड़गे जी के अपने नए कार्यालय में बैठने के बाद संक्षिप्त बातचीत के लिए एकत्र हुए। कांग्रेस को आगे ले जाने में उन्हें अपना पूरा समर्थन और सहयोग देने का संकल्प लिया।'' उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें वह यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में खड़गे और सोनिया गांधी के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले थरूर ने खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष की आधिकारिक जिम्मेदारी संभालने पर बधाई दी और उनकी सफलता की कामना की। 

खड़गे ने थरूर को भारी वोटों से हराया था

बता दें, 80 वर्षीय खड़गे ने अध्यक्ष पद के चुनाव में 66 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 84 प्रतिशत से अधिक मतों से पराजित किया था। खड़गे को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट (निर्वाचक मंडल) के 9,385 में से 7,897 वोट मिले, जबकि थरूर को 1,072 वोट मिले थे। 

खड़गे ने संभाली कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बुधवार को औपचारिक रूप से निर्वाचन पत्र सौंपा गया और इसी के साथ उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने खड़गे को निर्वाचन प्रमाणपत्र सौंपा। इस मौके पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के सदस्य राजेश मिश्रा, अरविंदर सिंह लवली और ज्योति मणि भी मंच पर मौजूद रहे। 

Latest India News