A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Vasuki Nag temple: जम्मू-कश्मीर के श्री वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन

Vasuki Nag temple: जम्मू-कश्मीर के श्री वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन

Vasuki Nag temple: जम्मू स्थित श्री वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। इसके विरोध में सोमवार को प्रेस क्लब जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया गया। विभिन्न हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं।

Vasuki Temple- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Vasuki Temple

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के श्री वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़
  • तोड़फोड़ रविवार देर रात या सोमवार तड़के की गई है
  • गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

Vasuki Nag temple: जम्मू स्थित श्री वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। इसके विरोध में सोमवार को प्रेस क्लब जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया गया। विभिन्न हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं। मीडिया से बात करते हुए श्री. पुरुषोत्तम दीदीची के अध्यक्ष एसडीएस जम्मू-कश्मीर ने प्रशासन से दोषियों की पहचान करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  

मंदिर का दरवाजा तोड़ा गया है 

वासुकी मंदिर जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में स्थित है। वासुकी नाग मंदिर भद्रवाह को भद्रकाशी के नाम से भी जाना जाता है। यहां तोड़फोड़ रविवार देर रात या सोमवार तड़के की गई है। अगस्त-सितंबर 2021 के महीने में वार्षिक कैलाश यात्रा के बाद मंदिर को बंद कर दिया गया था। ट्रस्ट की एक टीम ने नियमित रूप से मंदिर का दौरा किया, जहां उन्होंने
पाया कि मंदिर का दरवाजा टूटा हुआ है। दान पेटी भी टूटी हुई है। त्रिशूल को बदमाशों ने फेंक दिया है। मंदिर में तोड़फोड़ की खबर मिलते ही गुस्साए लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। 

'मंदिरों में आए दिन हो रही तोड़फोड़'

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा आए दिन मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है और सांप्रदायिक माहौल खराब किए जाने की कोशिश की जा रही है। सरकार और प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो प्रदेशभर में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। 

वासूकी नाग मंदिर में भगवान वासुकी नाग और राजा जमुट वाहन की मूर्ति स्थापित है। दोनों प्रतिमाओं को एक ही पत्थर से तराशा गया है। वासुकी नाग मंदिर से कुछ दूर नागराज वासुकी का निवास स्थान कैलाश कुंड है, जिसे वासुकी कुंड के नाम से जाना जाता है। 

Latest India News