A
Hindi News भारत राजनीति भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में फैले हैं, हमारा परिवार खुद उनके पुत्र कुश का वंशज है: BJP सांसद दीया कुमारी

भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में फैले हैं, हमारा परिवार खुद उनके पुत्र कुश का वंशज है: BJP सांसद दीया कुमारी

जयपुर की पूर्व राजकुमारी और राजसमंद से बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने कहा है कि भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में फैले हैं।

Descendants of Lord Ram all over the world, says Rajsamand MP Diya Kumari- India TV Hindi Descendants of Lord Ram all over the world, says Rajsamand MP Diya Kumari | Facebook

जयपुर: जयपुर की पूर्व राजकुमारी और राजसमंद से बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने कहा है कि भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में फैले हैं। उन्होंने यह भी दावा किया है कि खुद उनका परिवार भगवान राम के पुत्र कुश का वंशज है। दीया ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में चल रही बहस को लेकर पूछे गए एक सवाल पर शनिवार को कहा कि भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में हैं। सुप्रीम कोर्ट में पूछा गया था कि क्या भगवान राम के वंशज अयोध्या में अभी भी हैं।

दीया कुमार ने कहा, हमारा परिवार कुश का वंशज
उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘हां, भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में हैं। हमारा परिवार भी उनके पुत्र कुश का वंशज है।’ इससे पहले एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में जयपुर की पूर्व रानी पद्मिनी देवी ने भी अपने परिवार को भगवान राम का वंशज बताया था। उन्होंने कहा कि उनका परिवार भगवान राम के पुत्र कुश के परिवार से संबद्ध है। उन्होंने कहा कि जयपुर के पूर्व राजा और उनके पति भवानी सिंह कुश की 309वीं पीढ़ी थे।

बीजेपी सांसद दीया कुमारी का ट्वीट।

पीठ ने ‘जिज्ञासावश’ पूछा था प्रश्न
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में एक पक्ष रामलला विराजमान (देवता) के वकील के. पराशरण से यह पता लगाने को कहा था कि क्या रघुवंश (भगवान राम के वंश) का कोई अयोध्या में रहता है? मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की पीठ ने पराशरण के सामने यह सवाल रखा। पीठ ने कहा था कि यह जिज्ञासावश पूछा जा रहा है। पराशण ने जवाब में कहा था, ‘मुझे जानकारी नहीं है। हम इसका पता लगाने की कोशिश करेंगे।’ (IANS)

Latest India News