A
Hindi News भारत राजनीति PK का BJP को चैलेंज, कहा-बंगाल में दहाई का आंकड़ा भी मुश्किल

PK का BJP को चैलेंज, कहा-बंगाल में दहाई का आंकड़ा भी मुश्किल

प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट संदेश में बयान दिया है और लोगों से कहा है कि उनके ट्वीट को सेव करके रख लें और अगर भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन इससे अच्छा रहता है तो वे यह स्पेस (शायद राजनीति) छोड़ देंगे।

<p>प्रशांत किशोर का BJP को...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रशांत किशोर का BJP को चैलेंज, कहा-बंगाल में दहाई का आंकड़ा भी मुश्किल

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी दावा कर रही है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा 200 से ज्यादा सीटों पर जीत प्राप्त करेगी लेकिन चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भारतीय जनता पार्टी को चैलेंज देते हुए कहा है कि बंगाल में भाजपा दहाई का आंकड़ा भी मुश्किल से पार कर पाएगी। प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट संदेश में यह बयान दिया है और लोगों से कहा है कि उनके ट्वीट को सेव करके रख लें और अगर भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन इससे अच्छा रहता है तो वे यह स्पेस (शायद राजनीति) छोड़ देंगे।

पढ़ें- अदालत के आदेश के बावजूद जेल में बिताने पड़े 8 महीने, हैरान करने वाली है वजह

PK को जवाब दिया भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजय वर्गीय ने। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भाजपा की बंगाल में जो सुनामी चल रही हैं, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।"

अमित शाह का दावा बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार
केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शनिवार और रविवार को पश्चिम बंगाल में थे। यहां उन्होंने राज्य में भाजपा के नेतृत्व में अगली सरकार बनाने का दावा किया। इस दौरान बंगाल के बड़े नेताओं में गिने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी सहित 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रही हैं और राज्य विकास के सभी मापदंडों पर तेजी से पिछड़ता जा रहा है।

गृह मंत्री ने कहा कि बनर्जी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राज्य सरकार की विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए ‘बाहरी-भीतरी’ के मुद्दे को उठा रही है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि ममता दी कुछ चीजें भूल गई हैं। जब ममता दी कांग्रेस में थीं तो क्या उन्होंने इंदिरा गांधी को बाहरी कहा था? क्या उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंहराव के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था? क्या वह ऐसा देश बनाने की कोशिश कर रही हैं, जहां एक राज्य की जनता को दूसरे राज्यों में आने की अनुमति नहीं है?"

Latest India News