A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP Politics: शिवपाल का अखिलेश को जवाब, विधानसभा में पहले से एलाट कुर्सी पर ही बैठेंगे

UP Politics: शिवपाल का अखिलेश को जवाब, विधानसभा में पहले से एलाट कुर्सी पर ही बैठेंगे

UP Politics: प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को अपनी कुर्सी को लेकर लिखी गई चिट्ठी पर जवाब दिया है।

Shivpaal Singh Yadav- India TV Hindi Shivpaal Singh Yadav

Highlights

  • कुर्सी की सियासत पर बोले शिवपाल सिंह यादव
  • कहा- यदि इतनी फिक्र थी तो यह काम पहले करना था
  • विधानसभा में आगे कुर्सी दिए जाने को लेकर अखिलेश ने लिखी चिट्ठी

UP Politics: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा मुखिया अखिलेश द्वारा विधानसभा में आगे कुर्सी दिए जाने को लेकर लिखी गई चिट्ठी पर कहा कि इस बारे में मुझे कुछ नहीं पता। उन्होंने कहा कि विधानसभा में उनकी कुर्सी तो पहले से एलाट है और मुझे तो उस पर ही बैठना है। विधानसभा अध्यक्ष ने उनको कुर्सी एलाट की है। कहा, यदि इतनी फिक्र थी और कुर्सी के बारे में पहल ही करनी थी तो पहले करनी चाहिए थी, अब करने से क्या फायदा। आजम खान से मुलाकात को लेकर सवाल पर शिवापाल ने कोई जवाब देना उचित नहीं समझा।

विधानसभा में शिवपाल की कुर्सी आगे वाली लाइन में दी जाएगी

गौरतलब है कि मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के नाम चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह को लेकर एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि शिवपाल सिंह यादव वरिष्ठ नेता हैं, इसलिए विधानसभा में उनकी कुर्सी आगे की लाइन में दी जाए।

चाचा की सीट अगली पंक्ति में मिले -अखिलेश की मांग

प्रसपा प्रमुख ने कहा अलॉट सीट पर ही हम बैठेंगे। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष को निर्णय लेना है लेकिन कुर्सी पहले से ही अलॉट है। अगर करना था तो पहले से ही कर देते। बता दें कि अखिलेश यादव की चिट्ठी मंगलवार को सामने आई थी। उन्होंने चाचा के लिए अगली पंक्ति में सीट की मांग रखी है। चिट्ठी में अखिलेश ने की मांग है कि पीएसपीएल अध्यक्ष को अगली पंक्ति में सीट मिले हालांकि तकनीकी रूप से शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। इससे पहले मई में शिवपाल यादव ने पत्र लिखकर अपने लिए अलग सीट की मांग की थी लेकिन क्योंकि वह समाजवादी पार्टी के विधायक हैं, इसलिए अलग सीट नहीं दी गई थी।

Latest Uttar Pradesh News