A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर: राजौरी जिले में मुठभेड़ जारी, 1 आतंकी ढेर और एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: राजौरी जिले में मुठभेड़ जारी, 1 आतंकी ढेर और एक जवान शहीद

जम्मू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यह मुठभेड़ जम्मू संभाग के राजौरी जिले में हो रही है जिसमें एक जवान के घायल होने की सूचना मिली है।

राजोरी जिले में मुठभेड़ जारी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA राजोरी जिले में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को रोकने और आतंकवादियों के हर इरादे को नाकाम करने के लिए हमारी भारतीय सेना हमेशा तैयार रहती है। सेना लगातार इसके लिए गश्त करती रहती है और जहां भी आतंकवादियों के होने की सूचना मिलती है, तुरंत वहां कार्रवाई करते हुए उन्हें ढ़ेर कर देती है। इस वक्त भी राजौरी जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीचे मुठभेड़ चल रही है।

2-3 आतंकियों की सूचना है

राजौरी के दूर-दराज क्षेत्र हरि चुम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी हो रही है। दरअसल सुरक्षाबलों को इस इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद वहां लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी अभियान के दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

मुठभेड़ में 1 जवान शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की सूचना की पुष्टि सेना के एक प्रवक्ता ने की है। उन्होंने बताया कि सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का वहां संयुक्त रूप से अभियाना चलाया जा रहा है। हमें मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया है। वहीं मुठभेड़ में 5 जवान घायल हैं जिसमें से 3 जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान हैं।

1 आतंकी ढे़र और एक जवान शहीद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 1 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। मगर इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार की शाम को राजौरी के कालाकोट में कुछ संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद मौके पर सेना तैनात हो गई। सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रात करीब साढ़े 8 बजे एक खेत में कुछ हलचल देखी गई मगर फायरिंग करने पर सामने से कोई जवाब नहीं मिला।

21 आर्मी डॉग यूनिट की मादा लैब्राडोर हुई शहीद 

राजोरी में चल रहे मुठभेड़ में भारतीय सेना की 21 आर्मी डॉग यूनिट की 6 वर्षीय मादा लैब्राडोर जिसका नाम केंट है, उसने अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी। केंट भाग रहे आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रही थी। भारी गोलीबारी में यह नीचे गिर गई।

(राजोरी से राही कपूर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

Swiggy-Zomato नहीं, अब सांसद ‘संसद कैफिटेरिया' ऐप से मंगा सकेंगे ऑनलाइन खाना, जानिए पूरी डिटेल्स

POK अपने आप भारत में शामिल होगा, बस थोड़ा इंतजार कीजिए: पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह

असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा से क्यों मिले बदरुद्दीन अजमल ? मुलाकात के बाद दिया ये बड़ा बयान