A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल Weekly Horoscope: कई ग्रह कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन 7 राशियों के कष्टदायक होगा ये सप्ताह

Weekly Horoscope: कई ग्रह कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन 7 राशियों के कष्टदायक होगा ये सप्ताह

26 फरवरी से शुरु होने वाला ये सप्ताह बुध पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र में होगा। इसके साथ ही इस सप्ताह कई ग्रह अपनी राशि परविर्तन करेगे। जिसके कारण इसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका दिन...

Weekly Rashifal 26 February to 4 March 2018 Horoscope

धनु राशि
इस हफ्ते की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से सप्तम भाव में हो रहा है। आपका मूड काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं। कार्यस्थल पर भी आप एक नई ऊर्जा व नये उत्साह के साथ काम करेंगें। आपका प्रदर्शन काफी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि जल्द ही हो सकता है आपका जोश ठंडा पड़ जाये क्योंकि चंद्रमा अष्टम भाव में आ जायेंगें।

सूर्य, बुध व शुक्र का साथ भी पराक्रम भाव में रहेगा। इसलिये हो सकता है आपका मन तो हो पर सेहत आपका साथ न दे। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सप्ताह के उतर्राध में शुक्र का परिवर्तन सुख भाव में होगा। साथ ही चंद्रमा भी भाग्य स्थान में आ जायेगें यह समय आपके लिये लाभकारी रहने के आसार हैं। धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन रहे हैं।

सप्ताह के अंतिम दिनों में बुध भी सुख भाव में शुक्र के साथ आ रहे हैं और चंद्रमा का गोचर कर्मभाव में रहेगा। इसलिये सप्ताहांत काफी अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर व्यवसायी जातक लाभकारी स्थिति में रह सकते हैं। जो जातक परिजनों से दूर हैं वे अपने परिजनों के साथ सप्ताहांत व्यतीत कर सकते हैं।

मकर राशि
सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से छठे भाव में गोचररत हैं। सप्ताह के पहले दिन आपको सेहत के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। कामकाज के मामले में आप अपने प्रतिद्वंदियों पर हावि रह सकते हैं। इसके पश्चात सप्तम चंद्रमा रोमांटिक लाइफ में थोड़ा रोमांच पैदा कर सकते हैं। इसी समय धन भाव में सूर्य, बुध व शुक्र की युति आपकी फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी रहने के संकेत कर रही है।

उतर्राध के दिनों में चंद्रमा का गोचर अष्टम भाव में होगा तो शुक्र भी तीसरे स्थान में चले जायेंगें। यह समय पार्टनर के साथ गलतफहमियां पैदा करने वाला हो सकता है। संभव है कामकाजी व्यस्तताओं के चलते आप अपने पार्टनर को पूरा समय न दे पायें जिससे आपके बीच दूरियां बढ़ने के आसार बनें। हमारी सलाह है कि पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में एक दूरी और संतुलन बनाकर रखें।

एक का प्रभाव दूसरे पर न पड़ने दें। हालांकि जल्द ही चंद्रमा भाग्य स्थान में आ जायेंगें और बुध भी पराक्रम भाव में शुक्र के साथ गोचररत होंगे तो आप अपने पार्टनर को मना सकते हैं। रोमांटिक लाइफ इन्हीं खट्टे मीठे अनुभवों से आपको शानदार लग सकती है। कुल मिलाकर सप्ताह की शुरुआत मिलीजुली रहने तो वीकेंड बिंदास रहने के उम्मीद कर सकते हैं।

अगली स्लाइड  में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News