A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र दांतो के कलर से जानें सामने वाला है कैसा चरित्र का व्यक्ति

दांतो के कलर से जानें सामने वाला है कैसा चरित्र का व्यक्ति

शारीरिक अंगो का विश्लेषण कर व्यक्ति के चरित्र के बारे में आसानी से विश्लेषण किया जा सकता है। जी हां सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति के शरीर की बनावट की व्याख्या करते हुए उनके चरित्र के बारे में आसानी से बताया जा सकता है।

smile

दांतों के आकार, रूप, बनावट और उनके रंग को देखकर व्यवहार बता सकते हैं:

वहीं जिनके दांत थोड़ा पीलापन या लालिमा लिये होते हैं, वे लोग हमेशा खुश रहते हैं। अपने साथ-साथ ये दूसरों को भी खुश रखने की कोशिश करते हैं। इन लोगों पर आसानी से भरोसा किया जा सकता हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी स्त्रियां जिनके दांत सुंदर और आपस मे सटे हुए होते हैं ,उन्हें राजसी सुख प्राप्त होता हैं ।

जिन स्त्रियों के मुंह में ऊपर और नीचे 16-16 दांत होते हैं । वह स्त्रियां वैवाहिक जीवन मे बहुत प्रसन्न होती हैं । इनका  पति इनसे बहुत प्यार करता हैं । जिन स्त्री -पुरुष के दांत अपनी जगह से धीरे-धीरे उखड़ते है ,उन्हें दीर्घायु प्राप्त होती हैं । यह लोग लंबा जीवन जीते हैं । जिन स्त्रियों के दांतों के ऊपर दांत होता है उन्हें शासन की प्राप्ति होती हैं । ऐसी स्त्रियां स्वभाव से बहुत चतुर होती हैं ।

ऐसा कहा जाता हैं और माना जाता है कि जिन लोग के मुंह में 32 दांत होते हैं , उनके मुंह से निकली हर बात सत्य होती हैं । सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषों के दांत लंबे होते हैं उन्हें धन की कमी का सामना नही करना पड़ता हैं । उनके पास हमेशा धन बना रहता हैं ।

 

 

Latest Lifestyle News