A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय याद रखे ये बात, नहीं तो होगा नुकसान

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय याद रखे ये बात, नहीं तो होगा नुकसान

आज के समय में ऐसा कुछ नही होता है, लेकिन सच्चाई यह कि कम चाहे जितने भी नए युग के हो जाए पर हमारे शास्त्र के अनुसार काम न करने से कभी न कभी समस्या हो सकती है। वास्तु के अनुसार हमे कुछ ऐसी बाते बताई गई है। जिनको मानने से हमारा ही फायदा होता है।

sleep
  • अगर आप अपने पास घड़ी रख कर सोचे है तो सचेत हो जाए। वास्तु के अनुसार माना जाता है कि सिर के नीचे, बेड के पीछे या फिर सामने रखने से आप हमेशा तनाव में रहेगे जिसके कारण आप कोई भी काम ठीक ढंग से नही कर पाएगे और आप शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थ रहेगे। अगर आप फिर भी अपने रूप पर घड़ी लगाना चाहते है तो बेड़ के दाई या फिर बाई ओर लगाएं। यह शुभ माना जाता हैं।
  • वास्तुशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अपने बेडरूम में कभी भी मंदिर या फिर किसी पूर्वज की फोटो न लगाए। इससे आपके घर में दरिद्रता आती है।
  • वास्तुशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अपने बेडरूम में ऐसे तस्वीर नहीं लगाना चाहिए जिससे कि आपको तनाव हो सकता हैं या फिर आप पिछली जिंदगी के बारें में सोचने लगे। इसलिए अपने बेडरूम पर हिसंक पशुओं, महाभारत से संबंधी तस्वीर या फिर कोई डरावनी तस्वीर न लगाएं ये अशुभ मानी जाती हैं। अगर आपको तस्वीर लगानी है तो कोई सुंदर तस्वीर या पेंटिग लगाएये शुभ मानी जाती हैं।

अगली स्लाइड जानें और कौन सी बातें ध्यान रखनी चाहिए

Latest Lifestyle News