A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: सोते समय सिरहाने ना रखें ये सामान, हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu Tips: सोते समय सिरहाने ना रखें ये सामान, हो सकता है बड़ा नुकसान

 सोते समय अपने पास कभी भी पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से हर समय पैसों से संबंधित चिंता बनी रहती है और मानसिक तनाव पैदा होता है। 

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे रात को सोते समय कुछ चीज़ों से दूर रहने के बारे में। सोते समय कुछ चीज़ों को अपने पास रखने से व्यक्ति कई तरह की आर्थिक और मानसिक परेशानियों से घिरा रहता है। सोते समय अपने पास कभी भी पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से हर समय पैसों से संबंधित चिंता बनी रहती है और मानसिक तनाव पैदा होता है। आप सोते समय पैसों को किसी अलमारी या अन्य किसी सेफ जगह पर रख सकते हैं। 

किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, जैसे मोबाइल फोन, या घड़ी भी अपने पास रखकर नहीं सोना चाहिए। अपनी पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कोई चीज़, अखबार या किताब को अपने तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए। इससे विद्या का अपमान होता है। एक बात और- अपने सिरहाने के पास या बेड के नीचे कभी भी जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे सेहत पर नेगेटिव इफेक्ट पड़ता है। 

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा रात को सोते समय कुछ चीज़ों से दूर रहने के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठायेंगे।

Latest Lifestyle News