A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्यप्रदेश में दंगे फसाद कराना चाहती है कांग्रेस‘, कमलनाथ पर भड़के सीएम शिवराज चौहान

मध्यप्रदेश में दंगे फसाद कराना चाहती है कांग्रेस‘, कमलनाथ पर भड़के सीएम शिवराज चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के छिंदवाड़ा में रोजा इफ्तार के कार्यक्रम के दौरान दिए गए भाषण चलते एक बार फिर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान की यह नाराजगी सामने आई है। शिवराज ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा।

मध्यप्रदेश में दंगे फसाद कराना चाहती है कांग्रेस‘, कमलनाथ पर भड़के सीएम शिवराज चौहान- India TV Hindi Image Source : INDA TV मध्यप्रदेश में दंगे फसाद कराना चाहती है कांग्रेस‘, कमलनाथ पर भड़के सीएम शिवराज चौहान

Shivraj Chauhan on Kamalnath: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से पूर्व सीएम रहे कमलनाथ पर जमकर हमला बोला है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘ कांग्रेस चाहती है कि मध्यप्रदेश शांति का टापू ना रहे यहां दंगे, फसाद हों।‘
शिवराज ने कहा कि ‘प्रदेश में रामनवमी हनुमान जयंती शांति, सौहार्द और सद्भाव के साथ मनाई जाए, यह कांग्रेस को ये रास नहीं आता है।
कमलनाथ वोटों की भूख में इतने पागल हो गए हैं कि मध्यप्रदेश को अशांति और वैमनस्य की खाई में झोंकना चाहते हैं। कमलनाथ कुछ भी कर लें मध्यप्रदेश को दंगों की आग में हम झोंकने नहीं देंगे। यहां अमन और चैन कायम रहेगा।‘ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के छिंदवाड़ा में रोजा इफ्तार के कार्यक्रम के दौरान दिए गए भाषण चलते एक बार फिर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान की यह नाराजगी सामने आई है। शिवराज ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा। 

दरअसल बुधवार को छिंदवाड़ा में आयोजित रोजा इफ्तार के कार्यक्रम में कमलनाथ अपने सांसद पुत्र नकुल नाथ के साथ पहुंचे थे, जहां रोजेदारों के साथ बातचीत के दौरान कमलनाथ ने मौजूद मुस्लिम समाज से कहा था ‘आप सब जगह देख रहे हैं क्या हो रहा है किस तरह देशभर में दंगा फसाद हो रहा है। ये लोग देश को बर्बाद करके छोड़ेंगे‘।

प्रेम और सद्भाव से रहती है एमपी की जनताः शिवराज

कमलनाथ के इसी बयान से नाराज शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा मध्य प्रदेश शांति का टापू है। यहां प्रेम, स्नेह और सद्भाव के साथ मध्य प्रदेश की जनता रहती है। आपने देखा रामनवमी हो या हनुमान जयंती हो पूरे प्रदेश में ना केवल शांति बल्कि सौहार्द और सद्भाव के साथ मनाई गई, लेकिन कांग्रेस को ये रास नहीं आ रहा। कांग्रेस चाहती है कि मध्यप्रदेश शांति का टापू ना रहे यहां दंगे, फसाद हों।

‘वोट बैंक के लिए भड़काया जाता है‘, बोले शिवराज

2018 के चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के दिए बयान का जिक्र करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘मुझे तो आश्चर्य होता है कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता, पूर्व मुख्यमंत्री जब 2018 में मुख्यमंत्री नहीं थे। चुनाव के पहले भी ये कह रहे थे और जोर जोर से कह रहे थे कि मुसलमानों के पोलिंग बूथ पर 90 फीसदी वोट क्यों नहीं डलते। वोट डलवाओ नहीं तो नुकसान हो जाएगा। उस समय का वीडियो दुनिया ने देखा है कि वो केवल वोटबैंक मान कर के काम करते हैं। क्या वोट के लिए लोगों को भड़काया जाएगा धर्मों में और जातियों में?

‘कमलनाथ जी बताएं, एमपी में कहां हो रहे हैं दंगे‘, शिवराज ने किया सवाल

कमलनाथ के बुधवार को रोजाअफ्तार के कार्यक्रम में दिए गए बयान पर बोलते हुए शिवराज ने कहा ‘अभी परसों की घटना है। कमलनाथ रोजा इफ्तार के समय फिर कह रहे हैं इस साल दंगे भड़क रहे हैं प्रदेश में, अरे कहां मध्यप्रदेश में दंगे भड़क रहे हैं, कहां मध्यप्रदेश में अशांति है, लेकिन वोटों की भूख में आप ऐसे हो गए हैं कि आप अशांति और वैमनस्य की खाई में मध्यप्रदेश को झोंकना चाहते हैं। क्या आप मन ही मन कामना करते हैं कि दंगे भड़क जाएं?’

कोविड के दौरान कांग्रेस की भूमिका पर भी शिवराज ने उठाए सवाल

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोविड के दौरान कांग्रेस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा ‘जब कोविड था तब भी ये शवों को देखकर प्रसन्न होते थे, लाशों को देखकर आनंदित होते थे।‘ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के इस बयान को राजनीति की स्तरहीनता कहा और बताया ये राजनीति की स्तरहीनता मध्यप्रदेश का भला नहीं करेगी। हमने देखा रामनवमी पर भी, हनुमान जयंती पर भी हमारे मुस्लिम भाइयों ने भी कई जगहों पर पुष्पों की वर्षा की, लेकिन ये सद्भाव आपको ठीक नहीं लग रहा।‘

Also Read:

खौफ में पुतिन, सता रहा हत्या का डर! प्लेन की बजाय सीक्रेट ट्रेन से सफर, खाने से पहले खाना कराते हैं चैक

जंग लड़ रहे पुतिन के हजारों युवा सैनिक मारे गए, मुसीबत में रूस ने दोस्त भारत से मांगी यह मदद