A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: बंगले का पता बदलने पर क्या बोले पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान? जनता को लेकर कही ये बात

मध्य प्रदेश: बंगले का पता बदलने पर क्या बोले पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान? जनता को लेकर कही ये बात

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना नया पता बताया है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है और कहा है कि मेरे दरवाजे जनता के लिए हमेशा खुले रहेंगे।

Shivraj Singh Chauhan- India TV Hindi Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना नया पता बताया है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर बताया, 'मेरे प्यारे भाइयों और बहनों नमस्कार, मैं आज मुख्यमंत्री निवास से विदा ले रहा हूं, यह निवास के साथ-साथ मेरी कर्मस्थली भी रहा है। आज पता बदल रहा है, लेकिन आपके भैया, आपके मामा के दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले रहेंगे।'

उन्होंने कहा, 'जनसेवा का यह संकल्प मेरे नये पते B-8, 74 बंगले से भी जारी रहेगा। जब भी आपको अपने भैया, अपने मामा की सहायता की जरूरत हो, आप बेहिचक घर पधारिये। मैं आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा, यह मैं आपको वचन देता हूं।'

साढ़े तीन साल बाद बंगले में लौटे

बता दें कि शिवराज सिंह साढ़े तीन साल बाद इसी बंगले में वापस लौटे हैं। 15 महीने की कमलनाथ सरकार के दौरान वह इसी बंगले में रहे थे। 

सीएम हाउस में अब मोहन यादव रहेंगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आए थे। नतीजे आने के बाद से ही बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इसी मंथन में उलझा था कि प्रदेश का मुख्यमंत्री अब किसे बनाया जाए। इस बार बीजेपी से शिवराज सिंह चौहान सहित पांच ऐसे बड़े नाम थे, जो सीएम पद के दावेदार थे। 

इन नामों में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा शामिल थे। इन नामों की माथापच्ची के बाद आखिरकार बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश के सीएम पद के लिए एक ऐसा नाम दिया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से उज्जैन की दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक मोहन यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री पद दिया गया। प्रदेश का सीएम बनने के बाद अब शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव का नया ठिकाना भोपाल स्थित सीएम हाउस होगा।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: प्रोफेसरों से 11 करोड़ रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी! JNU का पूर्व कर्मचारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र: पुणे के Symbiosis कॉलेज के पास 10-12 एलपीजी सिलेंडर फटने की खबर, मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां मौजूद