A
Hindi News मध्य-प्रदेश अचानक क्यों अमित शाह और RSS के गुण गाने लगे दिग्विजय सिंह? जानिए क्या है पूरा मामला

अचानक क्यों अमित शाह और RSS के गुण गाने लगे दिग्विजय सिंह? जानिए क्या है पूरा मामला

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का दिल अचानक से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए पिघल गया है। सार्वजनिक मंच से दिग्विजय सिंह ने संघ और अमित शाह की तारीफ की है।

अचानक क्यों अमित शाह और RSS के गुण गाने लगे दिग्विजय सिंह?, जानिए क्या है पूरा मामला- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अचानक क्यों अमित शाह और RSS के गुण गाने लगे दिग्विजय सिंह?, जानिए क्या है पूरा मामला

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का दिल अचानक से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए पिघल गया है। सार्वजनिक मंच से दिग्विजय सिंह ने संघ और अमित शाह की तारीफ की। इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह ने संघ और अमित शाह को धन्यवाद दिया। दरअसल, RSS और बीजेपी के कट्टर आलोचक दिग्विजय सिंह ने अपने नर्मदा परिक्रमा के दौरान अनुभवों को साझा करते हुए संघ और अमित शाह की तारीफ की है। 

बता दें कि, दिग्विजय सिंह अपनी नर्मदा परिक्रमा के दौरान अपने अनुभवों पर आधारित पुस्तक के विमोचन पर भोपाल के विधानसभा सभागार में अपने अनुभवों को साझा कर रहे थे। तभी दिग्विजय सिंह ने कहा कि नर्मदा परिक्रमा के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने हमारे लिए व्यवस्था की। उन अधिकारियों ने बताया कि आपको आश्चर्य होगा कि हमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह जी के निर्देश हैं कि दिग्विजय सिंह जी की नर्मदा परिक्रमा के दौरान हर प्रकार की व्यवस्था की जाए। उन्हें कोई तकलीफ न हो। इसी प्रकार नर्मदा परिक्रमा के पड़ाव के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भी हमारा सहयोग किया। वैसे मैं हमेशा से संघ का आलोचक रहा हूं, फिर भी उन्होंने हमारी मदद की। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं अमित शाह का सबसे बड़ा आलोचक हूं, मैं अमित शाह जी से कभी नहीं मिला। फिर भी उन्होंने निर्देश दिए कि मेरी यात्रा में किसी भी तरह का विघ्न नहीं होना चाहिए।‌ पहाड़ों में से रास्ता काटकर बनवाया। मैंने भी अमित शाह को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। दूसरी तरफ मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सबसे बड़ा आलोचक हूं लेकिन हर दो-तीन दिन बाद मेरे पास संदेश आता था कि आप से मिलना है। बड़ी बात यह है कि बालोद जिले के जिस जगह पर मुझे रुकवाया वहां एक तरफ हेडगेवार और एक तरफ गोलवलकर का चित्र था।