A
Hindi News महाराष्ट्र Fire In Palghar: पालघर के तारापुर MIDC प्लांट में लगी भीषण आग, भयानक आग की लपटें और तेज ब्लास्ट ने मचाया हड़कंप

Fire In Palghar: पालघर के तारापुर MIDC प्लांट में लगी भीषण आग, भयानक आग की लपटें और तेज ब्लास्ट ने मचाया हड़कंप

Fire In Palghar: महाराष्ट्र के पालघर से भयानक आग लगने की खबर है। यहां MIDC प्लांट में भीषण आग लगने से एक के बाद एक कई ब्लास्ट हुए। बड़ी मात्रा में धुआं निकलने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही है।

Massive fire broke out in Palghar's Tarapur MIDC plant- India TV Hindi Image Source : ANI Massive fire broke out in Palghar's Tarapur MIDC plant

Highlights

  • पालघर के तारापुर MIDC प्लांट में लगी भीषण आग
  • भयानक आग की लपटें और तेज ब्लास्ट ने मचाया हड़कंप
  • काफी मात्रा में धुआं निकलने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत

Fire In Palghar: महाराष्ट्र के पालघर से भयानक आग लगने की खबर है। यहां MIDC प्लांट में भीषण आग( Maharashtra fire factory in Palghar) लगने से एक के बाद एक कई ब्लास्ट हुए। आग की तेज लपटों ने सबको डरा दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और बचाव दल पहुंच गया। हादसे में अभि किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। जानकारी के मुताबिक, तारापुर एमआईडीसी के प्रीमीयर कंपनी में कई ब्लास्ट होने के बाद आग लग गयी। बताया गया कि आग मंगलवार रात 11:30 बजे लगी। इस वजह से फैक्ट्री में मजदूरों के नहीं होने की आशंका जताई जा रही है। 

इलाके में मची अफरा-तफरी 

दो महीने पहले भी यहां के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। ताजा घटनाक्रम में मंगलवार की रात एक और फैक्ट्री में आग लग गई। इस दौरान बड़ी मात्रा में धुआं निकलना शुरू हो गया। आस-पास के लोगों को सांस लेने में मुश्किल होने लगी। रात को अंधेरा होने की वजह से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में भी दिक्कत हुई। आग से कंपनी में कई धमाके हुए। धमाके की आवाज़ इतनी तेज थी कि स्थानीय लोग दहशत में आ गए। आग लगने की वजह से कितना नकुसान हुआ है अभी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।  

महाराष्ट्र में आग लगने की घटनाएं बढ़ीं

इस साल जनवरी के महीने मुंबई के घाटकोपर इलाके में स्थित एक गोदाम में भीषण आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं थीं। ये हादसा घाटकोपर असल्फा हिमालय सोसाइटी के पास स्थित एक गोदाम में हुआ था। इससे पहले मुंबई के कांदिवली इलाके में भीषण आग की घटना सामने आई थी। यहां की हंसा हेरिटेज नाम की 15 मंजिली इमारत की 14वीं मंजिल पर आग लग गई थी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी।