A
Hindi News महाराष्ट्र विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर संजय राउत का बड़ा बयान, 'कब तक इन्हें बचाओगे? सुप्रीम कोर्ट का फैसला तो मनना पड़ेगा'

विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर संजय राउत का बड़ा बयान, 'कब तक इन्हें बचाओगे? सुप्रीम कोर्ट का फैसला तो मनना पड़ेगा'

संजय राउत ने विधायकों की अयोग्यता के मामले में मुंबई में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्पीकर पर अयोग्य विधायकों को बचाने का आरोप लगाया। राउत ने जोर देकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला तो मानना ही पड़ेगा।

संजय राउत, सांसद, शिवसेना (उद्धव गुट)- India TV Hindi Image Source : फाइल संजय राउत, सांसद, शिवसेना (उद्धव गुट)

मुंबई : शिवसेना उद्दव गुट के सांसद संजय राउत ने विधायकों की अयोग्ता के मामले पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला तो मानना ही पड़ेगा। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि चोरों की प्रोटेक्शन दिया जा रहा है। संजय राउत ने कहा कि विधानसभा के स्पीकर को सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिब्यूनल का अधिकार दिया है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले को यहां के ट्रिब्यूनल मानने को तैयार नहीं हैं। इसका मतलब यही है कि आप प पर्सनल लॉ चला रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी पर्सनल लॉ के खिलाफ कानून ला रही है।

बेईमान विधायकों को अयोग्य घोषित करना होगा

संजय राउत ने कहा कि इस तरह का पर्सनल लॉ नहीं चलेगा। आपके जो विधायक बेईमान हैं उन्हें अयोग्य घोषित करना पड़ेगा। यह सुप्रीम कोर्ट का फैसला है। आप कब तक उन्हें बचाओगे। इसका मतलब है कि आप चोरों को प्रोटेक्शन दे रहे हैं। यहां चोरों का राज चल रहा है। विधानसभा के स्पीकर चोरों के राज को प्रोटेक्शन दे रहे हैं।

लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे 

वहीं इंडिया गठबंधन से जुड़े सवाल पर संजय राउत ने कहा-गठबंधन तो अभी बना है और इसे  2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बनाया गया है। हम लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे यह पहला मुद्दा है, लेकिन राज्य स्तर पर जो बड़ी पार्टी है जैसे उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव जी की बड़ी और  प्रमुख पार्टी है, ऐसे बहुत से राज्यों में राज्य स्तर पर एक दूसरे से चर्चा करके सीट शेयरिंग होती है तो उनका स्वागत है।

अस्पताल पर हमले में 500 निर्दोष लोगों की मौत

वहीं इजरायल-हमास युद्ध पर संजय राउत ने कहा-गाजा में अस्पताल पर हुए हमले में 500 निर्दोष लोग मारे गए हैं। यह तो युद्ध है, युद्ध में भी नियम होते हैं, युद्ध भी कानून से लड़ जाते हैं। महाभारत और रामायण में भी कानून और नियम था। मैं जो युद्ध देख रहा हूं और जिस तरीके से हमले हो रहे हैं, खासतौर से अस्पताल पर हमला होना ये ठीक नहीं है। अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों का तो किसी से कोई संबंध नहीं था।